पात्र युवाओं को आवेदन करने की लिए करें प्रेरित : कलेक्टर

पात्र युवाओं को आवेदन करने की लिए करें प्रेरित : कलेक्टर

February 14, 2024 Off By NN Express

बेमेतरा । भारतीय सेना में सत्र 2024-25 में अग्निवीर पदों पर होने वाली रैली भर्तियों के लिए आवेदन 13 फरवरी 2024 से शुरू हो गये है इस सत्र की रैली भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी आवेदन इंडियन आर्मी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CEE) 2024 के लिए आवेदन पत्र भर सकते है एप्लीकेशन फॉर्म इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध करवाया गया है।

READ MORE: छत्तीसगढ़: बच्चों को टीबी बीमारी के लिए किया गया जागरूक

कलेक्टर रणबीर शर्मा ने यहां ज़िला मुख्यालय स्थित शासकीय पंडित जवाहर लाल नेहरू कला एवं विज्ञानं महाविद्यालय में अग्निवीर थलसेना भर्ती हेतु समीक्षा बैठक ली गई | कलेक्टर ने कहा की बच्चों क़ो थल सेना भर्ती के लिए प्रेरित करें | ज़िले में तय लक्ष्य हेतु  जिले के चारों ब्लॉक से आये महाविद्यालय के प्रचार्यों क़ो बच्चों क़ो ज्यादा से ज्यादा अग्निवीर भर्ती के बारे में बताने और युवाओ तक थल सेना में आवेदन करने प्रेरित करने कहा। उन्होंने  विभिन्न प्रचार माध्यमों से इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये सामाजिक ग्रुप और सोशल मीडिया में प्रचार करने क़ो कहा ताकि ज़्यादा-से ज़्यादा पात्र  साढ़े सत्रह उम्र से 21 उम्र तक के सभी बच्चों क़ो भर्ती के बारे में जानकारी मिलती रहे |

          जिलाधीश ने कहा कि भारतीय थल सेना द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं को थल सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए सुनहरा अवसर दिया जा रहा है। उप संचालक ज़िला रोज़गार प्रमोद जैन ने बताया कि भारतीय थलसेना में ऑनलाईन पंजीयन एवं आवेदन आज 13 फरवरी( सोमवार ) से शुरू हो गए है। जो 22 मार्च 2024 तक भरे जाएँगे।  पंजीयन के लिए उम्मीदवार की आयु साढे सत्रह वर्ष से 21 वर्ष के मध्य होना चाहिए। भर्ती परीक्षा दो चरणों में होगी जिसमें कम्प्यूटर आधारित लिखित परीक्षा एवं शारीरिक परीक्षा एवं चिकित्सा परीक्षा शामिल है।*

 जिला  रोजगार अधिकारी श्री जैन से मिली जानकारी अनुसार  सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के मुताबिक अग्नि वीरों की भर्ती के लिए अधिसूचना  जारी की जा चुकी है जो भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर उपलब्ध है ।  अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन (08th & 10th पास), महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरु, नर्सिंग सहयोगी और हवलदार एस.ए.सी के पदों के लिए जारी की गई है । सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया  22 मार्च 2024 तक खुली रहेगी ।

अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित किया गया है, अब उसे अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट कहा जाएगा । अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा (CEE) के समय टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा । किसी भी अन्य जानकारी और समस्या के लिए सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर 0771-2965212 / 0771-2965213 पर संपर्क किया जा सकता है ।