IPL में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके रेप के आरोपी इस क्रिकेटर को मिली जमानत.. 3 महीने से जेल में था बंद

IPL में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके रेप के आरोपी इस क्रिकेटर को मिली जमानत.. 3 महीने से जेल में था बंद

January 13, 2023 Off By NN Express

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके नेपाल के स्टार क्रिकेटर और पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को बड़ी राहत मिली है. नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के मामले पिछले 3 महीने से जेल में सजा काट रहे क्रिकेटर को नेपाल के पाटन हाईकोर्ट ने 20 लाख के मुचलके पर जमानत दी है. बेशक संदीप को जमानत मिल गई हो बावजूद इसके उनके विदेश जाने पर रोक लगी हुई है. उन्हें आज (शुक्रवार) को रिहा किया जाएगा.आपको जानकारी के लिए बता दें कि 8 सितंबर को नेपाल की एक अदालत ने लामिछाने की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. 17 साल की नाबालिग ने संदीप लामिछाने पर काठमांडू के होटल के कमरे में रेप का आरोप लगाया है. अदालत के सूत्रों के अनुसार पाटन हाईकोर्ट ने 20 लाख रुपये की जमानत पर लामिछाने को रिहा करने का आदेश दिया है. लामिछाने को अक्टूबर में हिरासत में लिया गया था.

ALSO READ :-पैतृक गांव में होगा पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव का अंतिम संस्कार, श्रद्धांजलि देने पहुंचे राहुल, कही ये बात

नेपाल के हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं संदीप लामिछाने

अक्टूबर में लामिछाने ने फेसबुक पर लिखा था कि वह जांच के प्रत्येक चरण में पूरा सहयोग करेंगे और खुद को दोषमुक्त साबित करने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. इस मामले में अदालत ने अंतिम आदेश तक लामिछाने को देश से बाहर जाने के लिए प्रतिबंधित किया गया है. लेग स्पिनर लामिछाने नेपाल के सबसे हाई प्रोफाइल क्रिकेटर हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर थे. उन्होंने 2018 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से डेब्यू किया था.

संदीप लामिछाने का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

22 वर्षीय संदीप लामिछाने ने नेपाल की ओर से अभी तक 30 वनडे इंटरनेशल मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 69 विकेट चटकाए हैं जबकि 44 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 85 विकेट दर्ज हैं. आईपीएल में लामिछाने ने 9 मैचों में 13 विकेट चटकाए हैं.