टमाटर थोक में एक हजार रुपये केरेट तो सब्जियां 35 से 80 रुपये किलो

टमाटर थोक में एक हजार रुपये केरेट तो सब्जियां 35 से 80 रुपये किलो

January 3, 2024 Off By NN Express

इंदौर। ड्रायवरों की हड़ताल का असर चोइथराम मंडी में भी नजर आया। सोमवार को नववर्ष का पहला दिन होने से मंडी बंद थी मंगलवार को मंडी को खुली लेकिन आमदिनों के मुकाबले सिर्फ एक तिहाई सब्जियां ही पहुंची। हड़ताल के चलते बड़े वाहन उपलब्ध नहीं होने की वजह से किसान छोटे-छोटे वाहनों से माल लेकर पहुंचे।

READ MORE: कोरबा: महिला फूड इंस्पेक्टर के साथ मारपीट

सब्जियों की आवक आम दिनों के मुकाबले कम होने का असर कीमतों पर भी पड़ा। मंगलवार को थोक बाजार में टमाटर एक हजार रुपये कैरेट तक बिका सब्जियां भी 35 से 80 रुपये किलो तक रही। इसके चलते खेरची में सब्जियों के दाम बढ़ गए। व्यापारियों का कहना है कि मंगलवार सुबह 4 से 7 बजे तक जोरदार व्यापार हुआ। बाहर के व्यापारियों के नहीं आने की वजह से स्थानीय व्यापारियों ने जोरदार खरीदारी की, बावजूद इसके खेरची बाजार में दाम कम नहीं हुए।

naidunia_image

व्यापारियों के मुताबिक आम दिनों में चोइथराम मंडी में 500 के लगभग गाडियों की आवक होती है लेकिन हड़ताल के चलते मंगलवार को 150 के लगभग गाड़ियां ही पहुंच सकीं

थोक भाव प्रतिकिलो

टमाटर – एक हजार रुपये केरेट

बटला- 40 से 45

हरी मिर्ची -60 से 80

भिंडी, गिलकी 30 से 35

लोकी 15 से 16

गोभी 15

मैथी 60 से 70

पालक 30 से 40 रुपये

फलों की आवक भी हुई प्रभावित

हड़ताल के चलते फलों की सप्लाय भी प्रभावित हुई है। बाहर से आने वाले माल की आवक कम होने के कारण थोक में दाम बढ़ गए इसके चलते खेरची विक्रेताओं ने भी दाम में बढ़ोतरी कर दी।