नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार….

नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार….

December 31, 2023 Off By NN Express

श्योपुर। एक पखवाड़े पहले सोंठवां गांव से अगवा हुई किशोरी को देहात थाना पुलिस ने कोटा राजस्थान से बरामद कर लिया है। साथ ही उस आरोपित को भी दबोच लिया है, जो किशोरी को सोंठवां से अगवा करके ले गया था। पुलिस ने आरोपी को अपहरण, दुष्कर्म सहित अन्य कई धाराओं में केस दर्ज कर जेल भेज दिया है। वहीं किशोरी को न्यायालय में पेश कर स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस ने नाबालिग को किया बरामद

देहात थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी ने बताया कि सोंठवा निवासी एक 16 वर्षीय बालिका गत 13 दिसंबर को अगवा हो गई थी। उसे राजस्थान के कोटा निवासी आकाश नायक नामक युवक झांसा देकर अगवा कर ले गया था। आकाश के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की और मुखबिर की एक सटीक सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक पुलिस टीम को कोटा दबिश के लिए भेजा गया। जहां औद्योगिक नगर में किशोरी को आरोपी के साथ बरामद कर लिया।

अगवा करने के बाद कोटा जाकर रचा ली शादी

देहात थाना प्रभारी रघुवंशी ने बताया कि किशोरी अभी नाबालिग है, इसके बाद भी आरोपित आकाश नायक ने उसे कोटा स्थित अपने गांव ले जाकर शादी रचा ली। नाबालिग से शादी रचाना गैर कानूनी है। इसलिए आकाश के खिलाफ धारा 363, 366, 376 और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। वहीं किशोरी को समझाइश देकर उसके स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है।