NEET-UG 2024: केंद्र सरकार किसी भी गुनहगार को नहीं छोड़ेगी; नीट पेपर लीक पर बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान-

NEET-UG 2024: केंद्र सरकार किसी भी गुनहगार को नहीं छोड़ेगी; नीट पेपर लीक पर बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान-

June 21, 2024 Off By NN Express

NEET-UG 2024: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर NEET मुद्दे और UGC-NET परीक्षा रद्द करने के संबंध में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सरकार पारदर्शिता और हमारे छात्रों के भविष्य की बेहतरी के लिए 100% प्रतिबद्ध है. हम पारदर्शिता से कोई समझौता नहीं करेंगे. केंद्र सरकार एक उच्च स्तरीय समिति बनाने जा रही है. मैं सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को आश्वासन देता हूं कि हमारी सरकार द्वारा कोई कदाचार और अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

READ MORE: छत्तीसगढ़: इस जिले के DEO पर गिरी निलंबन की गाज, 6 साल पुराने मामले में किया सस्पेंड…

”हमें जैसे ही यह पता चला कि डार्क नेट पर यूजीसी-नेट का प्रश्नपत्र यूजीसी-नेट के मूल प्रश्नपत्र से मेल खा रहा है, हमने परीक्षा रद्द करने का फैसला किया.”

शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि बिहार पेपर लीक की एक अलग घटना से उन लाखों छात्रों पर असर नहीं पड़ना चाहिए, जिन्होंने ईमानदारी से परीक्षा दी थी. सरकार के संज्ञान में कुछ अनियमितताएं आई हैं. हम इसकी जिम्मेदारी लेते हैं. मैं छात्रों से बहुत विनम्रता से अनुरोध करना चाहूंगा कि वे अफवाहों पर विश्वास न करें. नीट परीक्षा के संदर्भ में हम बिहार सरकार के संपर्क में हैं. पटना पुलिस पेपर लीक मामले की जांच कर रही है. उनकी ओर से विस्तृत रिपोर्ट पेश की जाएगी. विश्वसनीय जानकारी मिलने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मैं विनम्रतापूर्वक कहना चाहूंगा कि हमें उन लाखों प्रतिभाशाली छात्रों के हितों पर ध्यान देना होगा, जिन्होंने बहुत मेहनत करके उस परीक्षा को पास किया है.