UP पुलिस परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार..

UP पुलिस परीक्षा पेपर लीक का मास्टरमाइंड गिरफ्तार..

April 3, 2024 Off By NN Express

लखनऊ । उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2023 के पेपर लीक के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी राजीव नयन मिश्रा को नोएडा एसटीएफ ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया। वह पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रहा है।

इस वर्ष यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में 48 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें लगभग 16 लाख महिला अभ्यर्थी भी थीं। परीक्षा 17 और 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में चार पालियों में 2,385 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

READ MORE: राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल किया

उत्तर प्रदेश सरकार ने पेपर लीक की रिपोर्ट के बाद परीक्षा रद्द कर दी थी। यूपी पुलिस ने इससे पहले 18 फरवरी को परीक्षा में अनुचित तरीके अपनाने पर की साजिश रचने के आरोप में राज्य भर से 244 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में मार्च में, यूपी एसटीएफ ने मामले में मेरठ और दिल्ली से सात और लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों के अनुसार, आरोपी प्रश्न पत्र लीक मामले में शामिल एक गिरोह के सदस्य थे। मेरठ निवासी दीपक, बिट्टू, प्रवीण, रोहित, नवीन और साहिल को कांकेर खेड़ा पुलिस स्टेशन के एक घर से गिरफ्तार किया गया था। गौतमबुद्धनगर निवासी प्रमोद पाठक को भी गिरफ्तार किया गया था।