कोरबा ब्रेकिंग: होली में कोरबा वासियों ने बनाया रिकॉर्ड, यहां शराब प्रेमियों ने एक ही दिन में डकार गए 4 करोड़ की शराब 

कोरबा ब्रेकिंग: होली में कोरबा वासियों ने बनाया रिकॉर्ड, यहां शराब प्रेमियों ने एक ही दिन में डकार गए 4 करोड़ की शराब 

March 29, 2024 Off By NN Express

कोरबा: इस होली आबकारी विभाग में जमकर लक्ष्मी बरसी है। कोरबा शहर वासी होली पर्व पर 4 करोड़ की शराब गटक गए हैं. पिछले साल की होली की तरह इस साल भी अधिक देसी-विदेशी शराब और बीयर की बिक्री हुई है। होली पर शहर वासी 4 करोड़ की शराब गटक गए हैं।

READ MORE: छत्तीसगढ़: प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के करीब, 30-31 मार्च को तेज अंधड़ के साथ बारिश की चेतावनी

वहीं आमदनी के मामले में प्रदेश में अग्रणी माने जाने वाले कोरबा जिले में इस बार भी होली पर्व पर शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई। आबकारी विभाग ने केवल एक ही दिन में चार करोड रुपए की कमाई की। सहायक आयुक्त सौरभ बख्शी ने बताया कि 2 करोड़ 70 लाख की विदेशी और एक करोड़ 30 लाख की देसी शराब हमारे सभी दुकानों में बिकी है।

होली के 1 दिन पहले शराब की बिक्री ग्रामीण इलाके से शहरी क्षेत्र में ज्यादा हुई है। शहर में मुख्य रूप से निहारिका स्थित अंग्रेजी शराब दुकान में अधिक बिक्री हुई है जहां सुबह 9 बजे से ही मदिरा प्रेमियों की भीड़ देखी गई । देर रात बंद होने तक लोग आते रहे। अधिकांश शराब दुकानों में कई ब्रांड के शराब नहीं मिल रहे थे जिसके चलते मदिरा प्रेमियों को निराश होना पड़ा, जहां ऊंची ब्रांड भी मजबूरी में खरीदने पड़े।

स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने बताया है कि शराब किसी कारण से संबंधित लोगों को खुश कर सकती है या उनकी चिंता दूर कर सकती है लेकिन सबसे बड़ा तथ्य यह है कि शराब मनुष्य के हृदय की मांसपेशियों को भी कमजोर करती है। यह फेफड़ों, यकृत, मस्तिष्क और अन्य शरीर प्रणालियों को प्रभावित कर सकती है और हृदय विफलता का कारण भी बन सकती है। अत्यधिक शराब पीने और लंबे समय तक भारी मात्रा में शराब पीने से दिल की धड़कन अनियमित हो सकती है। इतने सारे नुकसान होने पर भी शराब का उपयोग करना कुल मिलाकर समझ से परे हैं।