बायलर फटने से 100 से अधिक कर्मचारी घायल

बायलर फटने से 100 से अधिक कर्मचारी घायल

March 17, 2024 Off By NN Express

हरियाणा के रेवाड़ी में शनिवार शाम को बॉयलर फटने की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। माना जा रहा है कि ये सभी लोग एक कारखाने के कर्मचारी थे। सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र यादव के अस्पताल में घायलों को भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना शहर के धारूहेड़ा इलाके में हुई। यादव ने कहा, ‘हमने अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है और कारखाने में एम्बुलेंस भेजी गई है। करीब 40 लोग घायल हुए हैं और एक की हालत गंभीर है जिसे रोहतक रेफर किया गया है। द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, लाइफ-लॉन्ग फैक्ट्री में यह विस्फोट शाम करीब 7 बजे हुआ।

READ MORE: लकड़ी काटने गया शख्स पर बाघ ने किया हमला, मौत

मीडिया रिपोर्ट में पीजीआईएमएस, रोहतक के निदेशक डॉ. एसएस लोहचब के हवाले से कुछ और जानकारियां दी गईं। इसमें बताया गया कि ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टरों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही मौजूदा स्थिति को देखते हुए जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं। दमकल गाड़ियों और एम्बुलेंस को फैक्ट्री के लिए भेजा गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी हालात का जायजा लेने के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। सिटी पुलिस स्टेशन प्रमोद कुमार ने कहा, ‘हमें यह सूचना मिली कि धारूहेड़ा में स्थित एक फैक्ट्री में बॉयलर फटा है। घायलों को रेवाड़ी के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया। जिनकी हालत गंभीर है उन्हें रोहतक रेफर किया जा रहा है। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।’

हिसार में मजदूर ने पंखे से फांसी लगाकर की आत्महत्या

वहीं, हरियाणा में हिसार जिले के उपमण्डल बरवाला की अनाज मंडी में एक मजदूर ने शनिवार को पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान गांव छान के नरेंद्र बरवाला के रूप में की गई है जिसकी उम्र 50 साल बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि मृतक शराब पीने का आदी था। दुकान मालिक ने उसे वहीं रहने के लिए जगह दी हुई थी। मजदूर दुकान मालिक का सबसे भरोसेमंद मजदूर था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।