CAA पर अमेरिकी सिंगर ने ही अमेरिका को पढ़ाया पाठ, कही यह अहम बात

CAA पर अमेरिकी सिंगर ने ही अमेरिका को पढ़ाया पाठ, कही यह अहम बात

March 16, 2024 Off By NN Express

अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने शुक्रवार को भारत में लागू हुए नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर प्रशंसा की साथ ही उन्होंने सीएए को एक सच्चा अधिनियम करार दिया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपनी आस्था की वजह से प्रताड़ित किए गए लोगों के प्रति दयालु रवैया अपनाते हुए उन्हें भारत में घर मुहैया करा रहे हैं।

वॉशिंगटन । अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन ने शुक्रवार को भारत में लागू हुए नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर प्रशंसा की और अमेरिका को ही आईना दिखा दिया उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपनी आस्था की वजह से प्रताड़ित किए गए लोगों के प्रति दयालु रवैया अपनाते हुए उन्हें भारत में घर मुहैया करा रहे हैं।

अमेरिकी सिंगर ने कहा कि धार्मिक स्वतंत्रता चाहने वाले ईसाइयों, हिंदुओं, सिखों, जैन, बौद्धों के लिए यह शांति का रास्ता है। उन्होंने कहा,

READ MORE: छत्तीसगढ़ के चार शहरों को मिली 240 सिटी बसों की स्वीकृति, जानिए किस जिले को कितनी बस

US ने दर्ज कराई आपत्ति

भारत में नागरिकता संशोधन कानून लागू हो गया है और सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है, लेकिन यह बात अमेरिका को रास नहीं आ रही है और वह इस पर आपत्ति दर्ज करा रहा है। हालांकि, भारत ने अमेरिका को दो टूक जवाब दिया है।

अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा था कि हम 11 मार्च से नागरिकता संशोधन अधिनियम की अधिसूचना को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा था,

इस अधिनियम को कैसे लागू किया जाएगा, इसको लेकर हम बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। धार्मिक स्वतंत्रता का सम्मान और सभी समुदायों के लिए कानून के तहत समान व्यवहार मौलिक लोकतांत्रिक सिद्धांत हैं।