Jio को टक्कर देने गौतम अडानी ला रहे नई कंपनी, मिलेगी फ्री कॉलिंग और डेटा ? यहां जानें सच्चाई

Jio को टक्कर देने गौतम अडानी ला रहे नई कंपनी, मिलेगी फ्री कॉलिंग और डेटा ? यहां जानें सच्चाई

March 16, 2024 Off By NN Express

गौतम अडानी की तरफ से नई कंपनी लाने का प्लान किया जा रहा है? इसको लेकर कई लोगों के पास मैसेज आ रहे हैं। आज हम आपको इसको लेकर बड़ी जानकारी देने वाले हैं।

Gautam Adani इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। मुकेश अंबानी और गौतम अडानी को लेकर बहुत सारी खबरें चलती रहती हैं। अब एक नई खबर आई है कि गौतम अडानी बहुत जल्द अपनी सिम और स्मार्टफोन ला सकते हैं। इसको लेकर लोगों के मन में बहुत संशय है। साथ ही लोग पूछ भी रहे हैं कि आखिर इसकी सच्चाई क्या है ? आज हम आपको इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

READ MORE: Lok Sabha Election 2024 Date: लोकसभा चुनाव का आज होगा एलान, सात चरणों में हो सकते हैं मतदान

दरअसल गौतम अडानी और Qualcomm CEO Cristiano Amon के बीच एक मुलाकात हुई है। Amon अभी भारत आए हुए हैं। ऐसे में वह देश के बड़े उद्योगपतियों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने गौतम अडानी से मुलाकात की है। मुलाकात के तुरंत बाद अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। एक मैसेज वायरल हो रहा है कि जियो को टक्कर देने के लिए गौतम अडानी नई टेलीकॉम कंपनी लेकर आने वाले हैं। इसके साथ स्मार्टफोन भी लॉन्च होंगे।

हालांकि अभी तक गौतम अडानी या क्वालकॉम की तरफ से इस पर कोई सफाई नहीं दी गई है। गौतम अडानी ने इस मीटिंग के बाद ‘X’ पर जानकारी शेयर की है। लेकिन इसमें कहीं पर भी ऐसा नहीं कहा गया है कि गौतम अडानी अपनी नई कंपनी लेकर आ रहे हैं। ऐसे में ये खबरें पूरी तरह अफवाह साबित होती हैं, जिसमें कहा गया है कि गौतम अडानी अपनी कंपनी लेकर आ रहे हैं।

गौतम अडानी ने खरीदा था स्पेक्ट्रम-साल 2022 में हुई स्पेक्ट्रम नीलामी के दौरान गौतम अडानी ने कुछ 5G स्पेक्ट्रम खरीदे थे। इसके अलावा अडानी की तरफ से अलग-अलग जगहों पर डेटा सेंटर बनाया जा रहा है। क्वालकॉम डिजाइनिंग और सेमीकंडक्टर मैनुफैक्चरिंग का बड़ा प्लेयर है। क्वालकॉम की तरफ से भी 14 मार्च को चेन्नई में नया डिजाइन सेंटर सेचअप करने की बात कही गई थी। यही वजह है कि इसको लेकर खबरें सामने आने लग गई थीं।