आज का राशिफल 15मार्च 2024 : सिंह और तुला राशि वालों को व्यापार में लाभ के संकेत मिलेंगे

आज का राशिफल 15मार्च 2024 : सिंह और तुला राशि वालों को व्यापार में लाभ के संकेत मिलेंगे

March 15, 2024 Off By NN Express

मेष- शत्रु अथवा विरोधियों पर विजय दर्ज करेंगे। खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। व्यापार में अच्छी आमदनी होगी। किसी राजनीतिक व्यक्ति का सहयोग एवं समर्थन प्राप्त होगा। पैतृक धन संपत्ति मिलेगी। बाधा दूर होगी। किसी सामाजिक अथवा राजनीतिक अभियान का नेतृत्व करने का अवसर आपको मिलेगा। नौकरी में नौकर चाकर का सुख मिलेगा । परिवार में किसी अतिथि के आगमन के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा । भौतिक कार्यों में लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता अथवा सम्मान मिलेगा। आध्यात्मिक क्षेत्र के किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा।

वृष- कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे। महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी। घर अथवा व्यवसायिक स्थल पर कोई कीमती वस्तु चोर चोरी करके ले जाएंगे। कार्य क्षेत्र में व्यर्थ वाद विवाद से बचें। अन्यथा वाद विवाद झगड़े का रूप ले लेगा। और आपको जेल जाना पड़ सकता है। किसी प्रियजन से दूर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अधीनस्थ से अपेक्षित सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा। परिवार में दुख का वातावरण बना रहेगा। किसी भौतिक कार्य के संपन्न होने के कारण कार्य क्षेत्र एवं समाज में आपको मान सम्मान प्राप्त होगा। सौंदर्य प्रसाधन सामग्री के व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त होगी।

मिथुन- महत्वपूर्ण कार्य में सोच समझ कर निर्णय करें। विरोधी पक्ष के समक्ष अपनी गुप्त नीतियों का खुलासा न होने दें। सामाजिक क्रिया कलापों के प्रति रुचि बढ़ेगी। परिवार में मांगलिक व धार्मिक कार्य होने के योग बनेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को व्यापार में योजनाबद्ध रूप स्वीकार करने से सफलता प्राप्त होगी। आयात निर्यात के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को लाभ होगा। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों को संघर्ष करना पड़ेगा। कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी। अपने सहयोगियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण की सराहना होगी।

कर्क- सुख सुविधा में विघ्न बाधा आएगी। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी से दूर जाना पड़ सकता है। मार्ग में वाहन खराब होने से मन खिन्न रहेगा। कार्य क्षेत्र में नौकर चाकर के खराब व्यवहार के कारण मन में असंतोष बना रहेगा। घर अथवा व्यावसायिक स्थल पर भोग विलास की वस्तुएं जुटाने पर अधिक ध्यान रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में आपकी ओर का गवाह या तो बिक जाएगा या अपनी गवाही से मुकर जाएगा। जिससे आपके लिए निराशा की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। कार्य क्षेत्र में अत्यधिक निष्ठा बनी रहेगी। नौकरी में अधिकारियों की अनुपस्थिति का लाभ आपको मिलेगा।

सिंह- कार्यक्षेत्र में चली आ रही विघ्न बाधाएं कम होगी। आय के नए स्रोत में वृद्धि होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत नए व्यवसाय के प्रति रुचि रहेगी। किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योग बनेंगे। धार्मिक क्रियाकलाप में रुचि बढ़ सकती है। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी। व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे। ज्यादा संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दे। स्थिति आपके लिए अनुकूल होती चली जाएगी। परोपकार के कार्य में आपकी अभिरुचि बढ़ेगी।

कन्या- सगे संबंधियों,इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में मुश्किलें कम होगी। समाज में उच्च पद प्रतिष्ठित लोगों के साथ संपर्क बढ़ेंगे। अपने ऊपर विश्वास रखें। व्यवसाय के क्षेत्र में उन्नति के साथ लाभ होगा। आजीविका के क्षेत्र में लगे व्यक्तियों को परिश्रम का फल प्राप्त होगा। शिक्षा ,आर्थिक कृषि के क्षेत्र में लाभकारी संभावनाएं प्राप्त हूं नौकरी करने वाली लोगों को उन्नति के साथ लाभ होने के योग बनेंगे। पहले से रुके हुए कुछ कार्य करने की संभावना रहेगी। समाज में मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रु पक्ष आपके साथ प्रतिस्पर्धा की भावना से व्यवहार करेंगे। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति हो सकती है।

तुला- आपके साहस एवं पराक्रम के कारण किसी जोखिमपूर्ण कार्य में सफलता मिलेगी। भाई बहनों से जोखिमपुर कार्य में सफलता मिलेगी। भाई बहनों से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा। फोर्स में कार्यरत लोगों को अपने शत्रु पक्ष पर शिकंजा कसने में सफलता मिलेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार में आपकी मेहनत उन्नति कारक सिद्ध होगी। नौकरी में उच्च अधिकारी से निकटता बढ़ेगी। समाज में आपकी ईमानदारी और कर्मठ कार्य शैली की सराहना होगी। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा। पारिवारिक समस्या का समाधान आपके साहसिक निर्णय के कारण हो जाएगा। राजनीति में महत्वपूर्ण पद एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति के साथ सुख सुविधा बढ़ेगी।

वृश्चिक- शत्रु पक्ष आपकी कमजोरी का लाभ उठाने का प्रयास करेगा। सामाजिक मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहे। तर्क वितर्क से बचें। अपने ऊपर भरोसा रखें। जब तक कार्य न बन जाए तब तक उसका खुलासा न करें। किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक विश्वास न करें। व्यावसायिक मामलों में अनावश्यकखर्च होने की संभावना रहेगी। सकारात्मक सोच रखें। नौकरी में संलग्न व्यक्तियों का स्थानांतरण हो सकता है। विवादास्पद की स्थिति बचें। सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में मान प्रतिष्ठा का ध्यान रखें। अधिक लोभ लालच वाली प्रवृत्ति से बचें। विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। अथवा दूर देश के अंदर की लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

धनु- परिवार में अकारण वाद विवाद हो सकता है। पैतृक धन संपत्ति के बात मुकद्दमे तक पहुंच सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी कठोर वाणी लोगों को आहत करने का काम करेगी। व्यापार में धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। व्यर्थ भाग दौड़ एवं तनाव बना रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में दर-दर भटकना पड़ेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में कड़े संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। राजनीति में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी। विद्यार्थियों का अध्ययन में मन कम लगेगा। किसी अनचाही यात्रा पर जा सकते हैं। गीत संगीत के क्षेत्र में आपको कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। किसी अधूरे कार्य के लिए इधर-उधार भटकना पड़ेगा।

मकर- कार्यक्षेत्र में गुप्त रूप से शत्रु कुछ हानि पहुंचा सकते हैं। सजग व सावधान रहें। कोई महत्वाकांक्षा पूरी होगी। राजनीति में आपके नेतृत्व की सराहना होगी। नौकरी में पदोन्नति के साथ मनपसंद स्थान पर तैनाती मिलेगी। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को शुभ समाचार मिलेगा। मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी। विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। पूर्व से चली आ रही कुछ समस्याओं का समाधान हो सकता है। आत्मविश्वास को कम ना होने दें। सगे समाधियों का व्यवहार विशेष सहयोगात्मक नही रहेगा।

कुंभ- राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त होंगे। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा। नई जान पहचान बढ़ेगी। परंतु लोगों की राजनीति से बचें। व्यक्तिगत व्यवसाय में संलग्न लोगों को अचानक लाभ वृद्धि की संभावना रहेगी। नए व्यावसायिक रिश्ते आगे बढ़ेंगे। अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। परिवार के दायित्व की पूर्ति होगी। मजदूर वर्ग को रोजगार मिलेगा। संतान की ओर से सुख एवं सहयोग प्राप्त होगा। अनचाही यात्रा पर जाने के योग हैं। यात्रा में कीमती सामान का ध्यान रखें।

मीन- कार्यक्षेत्र में अकारण सहयोगियों से मतभेद हो सकते हैं। अत: अपनी कटु वाणी एवं क्रोध पर संयम रखें। आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है। अधिक भावुकता से बचें। व्यवसाय करने वाले लोगों को सामान लाभ होने के योग बनेंगे। कोर्ट कचहरी के मामले में अत्यधिक व्यस्तता रहेगी। कृषि कार्य में संलग्न लोगों को सरकारी योजना का लाभ मिलेगा। पशुओं के क्रय विक्रय में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी। आयात निर्यात विदेश सेवा आदि के कार्य में लगे लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करें। अन्यथा भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है। बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा। किसी लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के योग बनेंगे।