निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न कराने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित की जाएं : कलेक्टर

निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न कराने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित की जाएं : कलेक्टर

March 14, 2024 Off By NN Express

बालोद । कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के कार्य से जुड़े जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को जिले में निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से चुनाव संपन्न कराने सभी तैयारियाँ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में शत प्रतिशत आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने हेतु हमारे सभी अधिकारी-कर्मचारियों के कार्य एवं व्यवहार में निष्पक्षता परीलक्षित होनी चाहिए। 

कलेक्टर चन्द्रवाल आज लोकसभा आम निर्वाचन के अंतर्गत जिला पंचायत सभाकक्ष में आदर्श आचार संहिता एवं मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी के संबंध मेें आयोजित बैठक में अधिकारी-कर्मचारियों को उक्ताशय के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  चन्द्रकांत कौशिक सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

चन्द्रवाल ने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की त्रुटि की बिल्कुल भी गुंजाईश नही होती। इसलिए इस कार्य को विशेष सावधानी एवं पूरी सतर्कता के साथ पूरा कराना आवश्यक है। चन्द्रवाल ने निर्वाचन कार्य से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी जानकारियों को निर्धारित समय-सीमा में अनिवार्य रूप से प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्रकांत कौशिक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित करते हुए जिले में स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से निर्वाचन संपन्न कराया जाएगा। बैठक में प्रशिक्षकांे के द्वारा आदर्श आचार संहिता के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। इसके अंतर्गत उन्होंने रात्रि 10 बजे से सुबह 06 बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्रों के उपयोग पर प्रतिबंध, संपत्ति विरूपण, वाहन अनुमति आदि के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। इसके अलावा प्रशिक्षकों ने मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति के कार्यों एवं उद्देश्यों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।