न्यायालय परिसर मे ट्रांसफॉमर फटा, चार लोग झुलसे, एक की मौत

न्यायालय परिसर मे ट्रांसफॉमर फटा, चार लोग झुलसे, एक की मौत

March 13, 2024 Off By NN Express

पटना । बिहार की राजधानी पटना के व्यवहार न्यायालय परिसर में गेट नंबर एक के पास ट्रांसफॉमर फट गया। हादसे में दुकानदार और वकील समेत चार लोग झुलस गए। इसमें वकील देवेंद्र प्रसाद की मौत हो गई। घटना के बाद अशोक राजपथ में हड़कंप मच गया। फौरान पीरबहोर थाना पुलिस और कोर्ट परिसर में मौजूद वकीलों ने घायलों को पीएमसीएम में भर्ती करवाया। इसमें से एक की मौत हो गई। इधर, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद ट्रांसफॉर्मर में लगी आग बुझाई।

लोगों का कहना है कि गेट नंबर के पास एक बड़े ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट से विस्फोट हो गया। भीषण विस्फोट में ट्रांसफार्मर का खौलता तेल दूर तक जा गिरा। खौलते तेल की जद में वहां मौजूद वकील और दुकानदार समेत चार लोग आ गए। वकील देवेंद्र प्रसाद के पास जब तक लोग पहुंचते तब तक उनकी मौत हो गई। वहीं अन्य घायलों को फौरन अस्पातल में भर्ती करवाया गया। हादसे के बाद अशोक राजपथ में जाम लग गया। काफी देर तक अफरातफरी की स्थिति मची गई है।

इधर, घटना से आक्रोशित वकील कोर्ट परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं। वह हंगामा कर रहे हैं। उनका कहना है सुरक्षा ऑडिट कई सालों से नहीं हुआ है। ट्रांसफरमर बहुत पुराना था, राजधानी के जिला न्यायालय में मुलभुत सुबिधाओं का बहुत आभाव है। इस कारण मजबूर होकर वकीलों जहां-तहां बैठना पडता है। वकील पुलिस से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।