पूरी संवेदनशीलता के साथ मरीजों का करें इलाज : कलेक्टर

पूरी संवेदनशीलता के साथ मरीजों का करें इलाज : कलेक्टर

March 4, 2024 Off By NN Express

सीहोर।  कलेक्टर प्रवीण सिंह ने इछावर के सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया । कलेक्टर श्री सिंह ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में आने वाले मरीजों का बेहतर इलाज एवं समुचित देखभाल के चिकित्सकों को निर्देश दिए उन्होंने अस्पताल में जांच एवं दवाओं की उपलब्धता तथा स्टॉफ के बारे में जानकारी ली ।

READ MORE: मुख्यमंत्री ने असामयिक वर्षा और ओलावृष्टि के लिये सर्वे तत्काल करने के निर्देश दिए

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री सिंह कहा कि जब कोई मरीज अस्पताल आता है, तो मरीज और उसके परिजन मानसिक रूप से परेशान और विचलित होते हैं । उनकी अपेक्षा होती है कि शीघ्र मरीज को भर्ती किया जाए या जल्द इलाज मिले । ऐसे समय में चिकित्सकों एवं अस्पताल के स्टाफ को पूरी संवेदनशीलता के साथ व्यवहार करना चाहिए । निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ सुधीर कुमार डेहरिया सहित अस्पताल के चिकित्सा उपस्थित थे ।

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने भेरूंदा में सिविल अस्पताल के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया । उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण और समय सीमा में पूर्ण किये जाए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को अस्पताल भवन के चल रहे निर्माण कार्य का नियमित निरीक्षण करने और निर्माण कार्य पूरी गुणवत्तापूर्ण हो इस बात का भी ध्यान रखने के लिए कहा ।