शहबाज शरीफ दूसरी बार बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

शहबाज शरीफ दूसरी बार बनेंगे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

March 3, 2024 Off By NN Express

पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता शहबाज शरीफ दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं शहबाज शरीफ ने शनिवार को पीएम पद के लिए नामांकन दाखिल किया। रविवार को पीएम पद का चुनाव होना है। पीएमएल-एन के हक में आंकड़े मजबूत हैं और माना जा रहा है कि शहबाज शरीफ का अगल पीएम बनना तय है। पीटीआई नेता उमर अयूब खान ने भी पीएम पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। हालांकि रविवार को होने वाला चुनाव शहबाज शरीफ के पक्ष में एकतरफा हो सकता है।

READ MORE: 15 ब्लॉक आंगनबाड़ी केंद्र में मुख्य अतिथि वरिष्ठ अधिवक्ता बी.के. शुक्ला ने पोलियो खुराक पिलाकर केंद्र का किया शुभारंभ

सोमवार को होगा शपथ ग्रहण समारोह

पीएमएल-एन ने पीपीपी और एमक्यूएम के साथ गठबंधन में सरकार बनाने का एलान किया है। शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। शहबाज शरीफ अप्रैल 2022 से अगस्त 2023 तक भी पाकिस्तान के पीएम रह चुके हैं उस वक्त भी उन्होंने पीपीपी के साथ गठबंधन में सरकार चलाई थी। शहबाज शरीफ को पीएम चुने जाने के लिए 336 सदस्यों वाली सीनेट में 169 वोट चाहिए। वहीं पीटीआई समर्थक सीनेटर्स की संख्या 102 है। सफल उम्मीदवार का सोमवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। ऐसे में साफ है कि शहबाज शरीफ एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे हैं।