670 रुपये दो, राहुल गांधी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट लो… चंदे के लिए कांग्रेस की नई स्कीम

670 रुपये दो, राहुल गांधी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट लो… चंदे के लिए कांग्रेस की नई स्कीम

January 28, 2024 Off By NN Express

नई दिल्‍ली: कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की खातिर पैसा जुटाने के लिए शनिवार को क्राउडफंडिंग कैंपेन शुरू किया है। इसे पार्टी ने ‘डोनेट फॉर न्याय’ नाम दिया है। इस अभियान के तहत चंदा देने वालों को राहुल गांधी के ऑटोग्राफ वाली टी-शर्ट और यात्रा से जुड़ी कुछ अन्य सामग्री मिलेगी। पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने बताया है कि राहुल गांधी की अगुवाई में यात्रा 67 दिनों तक चलेगी। ऐसे में कोई भी व्यक्ति न्यूनतम 67 रुपये या फिर 670 रुपये, 6700 रुपये, 67000 रुपये या फिर 6.7 लाख रुपये तक योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि शनिवार को ‘डोनेट फॉर न्याय अभियान’ शुरू होने के बाद कुछ घंटे के भीतर ही दो करोड़ रुपये की रकम जुटा ली गई। 670 रुपये या इससे अधिक का डोनेशन करने वाले को राहुल के साइन वाली टी-शर्ट मिलेगी।

माकन के अनुसार, इससे पहले कांग्रेस की ओर से चलाए गए ‘डोनेट फॉर देश’ अभियान के तहत एक महीने में 17 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की राशि एकत्र हुई थी। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान का मकसद सिर्फ चंदा एकत्र करना नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं और समर्थकों को लोकसभा चुनाव से पहले गोलबंद करना भी है।

माकन ने बताया कि जो कोई भी 670 रुपये या इससे ज्‍यादा पार्टी को चंदा देगा उसे राहुल गांधी के साइन वाली टी-शर्ट दी जाएगी। कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ गत 14 जनवरी को मणिपुर से आरंभ हुई थी। यह यात्रा 6,713 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से होते हुए 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।