कोरबा: दो दंतैल हाथी आपस मे भिड़ते आए नजर, वीडियो वायरल..

कोरबा: दो दंतैल हाथी आपस मे भिड़ते आए नजर, वीडियो वायरल..

January 28, 2024 Off By NN Express

कोरबा,28 जनवरी। सोशल मीडिया पर आए दिन हाथियों के तमाम वीडियो वायरल होते रहते हैं. कभी हाथियों के खेलने के तो कभी हाथी के रेस्क्यू के वीडियो. कई बार तो हाथी के हमले के खतरनाक वीडियो भी देखने को मिलते हैं. कोरबा जिले से आया ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है जिसमें केंदई रेंज के मड़ई गांव के समीप जंगल में दो दंतैल हाथी आपस मे भिड़ते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि हाथियों की निगरानी के दौरान फॉरेस्ट गार्ड ने मोबाइल में ये वीडियो कैद किया है. वीडियो में आप हाथियों के बीच की लड़ाई को देख सकते हैं.

देखें हाथियों की लड़ाई का वीडियो :-

https://youtube.com/watch?v=UzSsQjKnOeQ%3Ffeature%3Doembed

जानकारी के मुताबिक, कोरबा के कटघोरा वन मंडल में केंदई रेंज के मड़ई गांव के समीप जंगलों में 49 हाथियों का दल अलग-अलग झुंड में विचरण कर रहा है. जब दो दंतैल आपस में भिड़े उस वक्त मौके पर 32 हाथियों का दल मौजूद था. इसकी सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मुआयना किया. इस दौरान हाथियों की निगरानी के वक्त फॉरेस्ट गार्ड ने मोबाइल से वीडियो बनाया है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, दो दंतैल हाथी किस तरह से आपस भिड़ रहे हैं. लड़ाई दौरान इन विशालकाय हाथियों के चिंघाड़ने की तेज आवाज ने इलाके में दहशत का माहौल बना दिया. 

बता दें कि इस हाथी दल की गतिविधियों पर वन विभाग लगातार नजर बनाए हुए है. फिलहाल वन विभाग ने आसपास गांव में मुनादी शुरू कर दी है और ग्रामीणों को जंगल से दूर रहने की सलाह दी है।