छत्तीसगढ़: वित्त मंत्री ओमप्रकाश चौधरी ने किया सुकमा एजुकेशन सिटी का निरीक्षण

छत्तीसगढ़: वित्त मंत्री ओमप्रकाश चौधरी ने किया सुकमा एजुकेशन सिटी का निरीक्षण

January 24, 2024 Off By NN Express

सुकमा । वित्तमंत्री ओमप्रकाश चौधरी ने अपने एक दिवसीय सुकमा प्रवास के दौरान एजुकेशन सिटी का निरीक्षण किया। चौधरी ने कहा कि सुकमा में उच्च स्तरीय शिक्षा व्यवस्था से यहाँ के बच्चे देश दुनिया में नाम रोशन करेंगे। उन्होंने ज्ञानोदय में संचालित आत्मानंद स्कूल का निरीक्षण के दौरान कक्षा पांचवी के बच्चों से बात कर, उनके भविष्य के बारे क्या बनना चाहते हो इसके बारे पूछा। 

इस दौरान बच्चों ने बड़े उत्साह से अपने बीच मंत्री को देखकर उत्साह के साथ जवाब दिए, किसी ने डॉक्टर, तो किसी ने पुलिस  अधिकारी बनाने की इच्छा जाहिर की। एक  छात्र युवराज राठी ने कलेक्टर बनने की इच्छा बताई तो मंत्री ओपी चौधरी ने पूछा कि कलेक्टर क्यू बनना चाहते हो, तो बताया कि गरीबों की मदद करना चाहता हूँ, इस जवाब से मंत्री बहुत खुश हुए। इस दौरान मंत्री ने बच्चों से राम की जन्मस्थली, छात्रों को गणित के सवाल देकर हल करने को कहा। उन्होंने बच्चों की लगन और शिक्षा के स्तर की जांच की। सुकमा क्षेत्र में अविभाजित दंतेवाड़ा जिला कलेक्टर के रूप में स्कूलों के विकास और जीर्णाेद्धार कार्यों का उल्लेख करते हुए मंत्री चौधरी ने कहा कि शिक्षा विभाग दूरस्थ वनांचल क्षेत्रों में कई नवाचार किए जो इस क्षेत्र के लिए उपलब्धियों से बढ़कर है। 

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी नितिन डंडसेना ने बताया कि हाल ही बच्चों ने नीट के एग्जाम में भी सुकमा के बच्चे सलेक्शन हुए है और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा के लिए सुकमा के 2 बच्चों का चयन हुआ है। इस अवसर पर लीलाधर राठी, विश्वराज सिंह चौहान अन्य जनप्रतिनिधिगण सहित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।