जुलूस ए मोहम्मदी में जमकर दागे पटाखे, दो बच्चे समेत सात लोग घायल

जुलूस ए मोहम्मदी में जमकर दागे पटाखे, दो बच्चे समेत सात लोग घायल

October 10, 2022 Off By NN Express

आयोजकों के नियंत्रण से बाहर रहा जुलूस, जुलूस में खूब फोड़े गए प्रतिबंधित पटाखे

सुबह से लेकर शाम तक सड़कों पर धूमधड़ाके के साथ निकला गया जुलूस

हमीरपुर, 10 अक्टूबर । रविवार सुबह यौमे विलादत हजरत मुहम्मद साहब के मौके पर अरतरा तिराहे के निकट से निकाले गए जुलूस ए मोहम्मदी में पटाखा फटने से दो बच्चों सहित पांच लोग घायल हो गए। आयोजकों द्वारा इतनी बड़ी घटना से सबक नहीं लेने के चलते फत्तेपुर मोड़ पर पुनः उसी प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति हो गई, जिसमें दो लोग घायल हो गए। आयोजक लगातार माईक से पटाखे नहीं चलाने की अपील करते रहे लेकिन स्थिति उनके नियंत्रण से बाहर हो चुकी थी और प्रशासन भी मूकदर्शक बना मात्र अपनी ड्यूटी पर लगा रहा। रविवार सुबह बारह रबीउल अव्वल के मौके पर अरतरा तिराहे के निकट से निकाले गए विशाल जुलूस में पटाखों के चलते अरतरा तिराहा के निकट कस्बे के कैफी (19) पुत्र सलीम,सानू (22) पुत्र बब्बन,शहजादे (22) पुत्र रहमान सहित दो बच्चे भी गंभीर रूप से घायल हो गए।

जिन्हें इलाज के लिए कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां से कैफी की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार के बाद कानपुर रेफर कर दिया गया है। जबकि फत्तेपुर मोड़ के निकट हुए दूसरे हादसे में अफसर खान पुत्र अज्ञात और सोहेल पुत्र अनवार को भी पटाखे का कंकड़ लग गए, जिन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए कस्बे के सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां पर दोनों का इलाज किया जा रहा है।

डा.संदीप पाल ने बताया कि युवक की दोनों जांघों के बीच गंभीर चोंट आईं हैं, जिसका प्राथमिक उपचार कर रेफर कर दिया गया है, वैसे युवक खतरे से बाहर है लेकिन हालत गंभीर है।

उल्लेखनीय है कि जुलूस में इतनी भारी मात्रा में प्रतिबंधित पटाखे कस्बे में कहां से आए, यह चिंता का विषय है क्योंकि कस्बे में जगह-जगह पर बिना लाईसेंस के खुलेआम प्रतिबंधित पटाखों का बिकना एक बार फिर बड़े हादसे की ओर संकेत करता है।