ICC ने T20 वर्ल्ड कप के लिए इस ओपनिंग जोड़ी को बताया नंबर 1, रोहित-राहुल की जोड़ी को मिला दूसरा स्थान

ICC ने T20 वर्ल्ड कप के लिए इस ओपनिंग जोड़ी को बताया नंबर 1, रोहित-राहुल की जोड़ी को मिला दूसरा स्थान

October 10, 2022 Off By NN Express

ऑस्ट्रेलिया में अगले सप्ताह से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 के इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने सभी 16 टीमों के ओपनर्स को रैंकिंग दी है। हैरान करने वाली बात ये है कि भारत की रोहित शर्मा और केएल राहुल वाली खतरनाक जोड़ी को नंबर 2 पर रखा है, जबकि नंबर एक पर आईसीसी ने टूर्नामेंट की सबसे खतरनाक जोड़ी के रूप में पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को रखा है।

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो भी भारत की ओपनिंग जोड़ी नंबर एक पर होनी चाहिए, क्योंकि पिछले पांच-पांच T20I मैचों की बात करें तो पाकिस्तान के ओपनर्स ने 392 रन बनाए हैं। वहीं, भारतीय ओपनर्स ने अपने पिछले 5-5 मैचों में 280 रन बनाए। हालांकि, भारतीय बल्लेबाजों का स्ट्राइकरेट 140-140 से ज्यादा का है, जबकि पाकिस्तान टीम के सलामी बल्लेबाजों का स्ट्राइकरेट 130 या इससे कम का है। 

आईसीसी ने नंबर तीन पर न्यूजीलैंड के डेवन कॉनवे और मार्टिन गप्टिल को रखा है, जबकि चार नंबर पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच और डेविड वार्नर को जगह दी है। नंबर पांच पर श्रीलंका के पथुम निसंका और कुसल मेंडिस हैं, जबकि नंबर 6 पर अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई हैं। आईसीसी ने सातवें नंबर की जोड़ी के रूप में इंग्लैंड के जोस बटलर और एलेक्स हेल्स को रैंक किया है। आंकड़ों में भले ही एलेक्स हेल्स और जोस बटलर थोड़े से पिछड़ रहे हों, लेकिन वे निश्चित रूप से टॉप 4 रैंक के ओपनर हैं।

8वें नंबर पर साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक और तेम्बा बावुमा हैं, जबकि 9वें नंबर पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और एंडी बालबर्नी हैं। 10वें पर यूएई के मुहम्मद वसीम और चिराग सुरी हैं। 11वें पर वेस्टइंडीज (ब्रेंडन किंग और काइल मेयर्स), 12वें पर स्कॉटलैंड (जॉर्ज मुन्से और कैलम मैकलॉयड), 13वें पर जिम्बाब्वे (क्रेग इरवाइन और रेगिस चकाबा), 14वें पर नीदरलैंड्स (मैक्स ओदाउद और स्टीफन मीबर्ग), 15वें पर बांग्लादेश (मेहदी हसन मिराज और सब्बीर रहमान) और 16वें पर नामीबिया के ओपनर डिवान ला कॉक और माइकल वैन लिंगेन हैं।