Jyoti Maurya Side Effect : पति के पढ़ाने से इनकार पर पत्नी ने लगा ली फांसी, पिता ने सुनाई कहानी

Jyoti Maurya Side Effect : पति के पढ़ाने से इनकार पर पत्नी ने लगा ली फांसी, पिता ने सुनाई कहानी

August 21, 2023 Off By NN Express

Jyoti Maurya Side Effect : यूपी की ज्योति मोर्या केस का मामला वहां भले ही अब शांत दिख रहा है लेकिन बिहार में इसका साइड इफेक्ट अभी भी सामने आ रहा है. ज्योति मोर्या केस सामने आने के बाद पत्नी को पढ़ा रहे कई पतियों ने अपने हाथ पीछे कर लिए. जिसके बाद पढ़ाई कर कुछ बनने की चाहत लिए महिलाओं का सपना टूट गया. पटना में बीपीएससी की तैयारी कर रही एक महिला को जब लगा कि उसके सपने पूरे नहीं होंगे तो उसने मौत को गले लगा लिया. पटना के बहादुरपुर के एक हॉस्टल में बीपीएससी की तैयारी करने वाली 22 साल की रिमझिम ने सुसाइड कर लिया. रिमझिम मधेपुरा की रहने वाली थी.

शनिवार को मधेपुरा से पटना पहुंची थी

रिमझिम कुमारी शनिवार को मधेपुरा से पटना पहुंची थी. वह बहादुरपुर के न्यू कुंज कॉलोनी के पार्वती गर्ल्स हॉस्टल के चौथे तल्ले के रूम नंबर 308 में थी. शनिवार को वह बड़े अरमानों के साथ मधेपुरा से पटना बीपीएससी की तैयारी करने पहुंची थी और रविवार को उसने आत्महत्या कर ली.

पति गांव में चलाता है मोबाइल दुकान

घटना के बारे में रिमझिम के पिता शशि भूषण कुमार ने बताया कि उनकी बेटी की शादी तीन साल पहले महपुरा के गोपाल कुमार से हुई थी. गोपाल कुमार गांव में ही एक छोटी मोटी मोबाइल का दुकान चलाता है. इधर उसकी बेटी रिमझिम कुमारी बीपीएससी की तैयारी कर रही थी. रिमझिम पढ़ने लिखने में बहुत तेज थी.

लड़की के पिता ने कहा कि यूपी की ज्योति मोर्या केस सामने आने के बाद उसके पति का मन अब तैयारी कराने का नहीं था. इसको लेकर दोनों के बीच झगड़े हो रहे थे. 27 जुलाई को गोपाल और रिमझिम के बीच मारपीट भी हुई थी. इसके बाद रिमझिम कुमारी घर से बिना कुछ बताए पटना चली गई. वह हॉस्टल में रहकर पढ़ना चाह रही थी.

पति ने पुलिस को फोन कर बताया

मामले में बहादुरपुर थाने की महिला दरोगा रोशनी कुमारी ने बताया कि शुरुआती जानकारी मिली है कि रिमझिम कुमारी के बीपीएससी की तैयारी करने से परिवार के लोग नाखुश थे. रोशनी कुमारी ने बताया कि रिमझिम के पति का फोन आया था. फोन पर उसके पति ने बताया कि उनकी पत्नी रिमझिम कुमारी फोन नहीं उठा रही है. रोशनी कुमारी ने बताया कि जब वे उनके पति के बताए लोकेशन पर पहुंची तो रिमझिम कुमारी का शव उनके कमरे से बरामद हुआ है.