नेहा मरकाम ने किया कोंडागांव जिले का नाम रोशन

नेहा मरकाम ने किया कोंडागांव जिले का नाम रोशन

August 17, 2023 Off By NN Express

कोंडागांव । जगदलपुर के शौर्य भवन में को आयोजित एक सम्‍मान समारोह ‘पंख खेल उपलब्धि पुरस्‍कार-2023 के दौरान राज्‍य के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा कोंडागांव जिले की बेटी नेहा मरकाम को तीरंदाजी में उनकी बेमिसाल उपलब्धियों के लिए 51 हजार रूपए का चैक और प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्‍मानित किया गया।

नेहा की इस उपलब्धि से उनके परिवार में खुशी का माहौल है, और कोंडागांव जिले के क्षेत्रवासी स्‍वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

राणा युद्धवीर सिंह, डी.आई.जी. क्षेत्रीय मुख्‍यालय (भुवनेश्‍वर), आईटीबीपी एवं समस्‍त पदाधिकारियों द्वारा नेहा मरकाम को ढेरों बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

उल्‍लेखनीय है कि क्षेत्रीय मुख्‍यालय (भुवनेश्‍वर), आईटीबीपी द्वारा साल 2016 से लगातार कोंडागांव जिले के बच्‍चों को तीरंदाजी, जूडो व हॉकी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और जिले की नई प्रतिभाओं को आगे लाने का काम बखूबी किया है। आईटीबीपी द्वारा प्रशिक्षित जिले के कई बच्‍चों ने राज्‍य, राष्‍ट्रीय एवं अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर प्रतिभाग कर जिला, राज्‍य व देश का नाम ऊँचा किया है।

नेहा मरकाम को वर्ष 2016 से लगातार आईटीबीपी द्वारा तीरंदाजी का प्रशिक्षण दिया जा रहा है और उन्‍होंने अभी तक राष्‍ट्रीय स्‍तर की तीरंदाजी प्रतियोगिता में 1 कांस्‍य पदक, राज्‍य स्‍तरीय प्रतियोगितों में 4 स्‍वर्ण, 6 रजत और 5 कांस्‍य पदक जीते हैं।