Sridevi Birth Anniversary: फिटनेस की शौकीन थीं श्रीदेवी, जाह्नवी और खुशी के साथ टेनिस खेलना था फेवरेट टाइमपास

Sridevi Birth Anniversary: फिटनेस की शौकीन थीं श्रीदेवी, जाह्नवी और खुशी के साथ टेनिस खेलना था फेवरेट टाइमपास

August 13, 2023 Off By NN Express

बॉलीवुड की दिलदार एक्ट्रेस रहीं श्रीदेवी (Sridevi) को आज भी उनके फैंस भूले नहीं हैं। एक्ट्रेस इस दुनिया में नहीं हैं। अगर वह जिंदा होतीं, तो आज अपना 60वां जन्मदिन मना रही होतीं। वहीं, अपनी आंखों के सामने अपनी बेटियों- जाह्नवी और खुशी को डेब्यू करते भी देख सकतीं।

फिटनेस की शौकीन थीं श्रीदेवी

हमेशा अपनी उम्र से जवां और हसीन दिखती थीं। उन्हें देखकर इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल था कि उनकी उम्र 50 के पार थी। ऑइकॉनिक ब्यूटी श्रीदेवी हेल्दी इटिंग और फिटनेस की शौकीन थीं। एशिया स्पा मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने एक बार बताया था कि वह खूबसूरती के साथ बुढ़ापे की ओर जाना चाहती हैं। उन्हें फिट रहना और छरहरी काया पसंद थी। इसके लिए जॉगिंग और योगा तो करती ही थीं। साथ ही अपने बच्चों के साथ टेनिस खेलने की भी शौकीन थीं।

लेडी अमिताभ’ कहलाई जाती थीं श्रीदेवी

श्रीदेवी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी थीं। लोग उनकी एक झलक पाने के लिए तरस जाते थे। उन्होंने ‘नगीना’, ‘जुदाई’, ‘ चांदनी’, ‘मिस्टर इंडिया’ जैसी कुछ फिल्मों में अपने धमाकेार अभिनय से लोगों को रुबरू कराया था। एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें हिंदी सिनेमा में ‘लेडी अमिताभ बच्चन’ कहा जाने लगा। उन्होंने हमेशा दमदार अदाकारी कर लोगों के दिलों में अपने लिए जगह बनाई। 

‘मॉम’ और ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में उनकी एक्टिंग ने एक बार साबित किया था कि लंबे समय से पर्दे से दूर रहने के बाद भी उनके टैलेंट में कमी नहीं आई है।

बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करना था पसंद

श्रीदेवी ने एक बार बताया था कि उन्हें अपने पति और बच्चों के साथ समय बिताना पसंद था। अपने बच्चों को खुश देखकर वह खुश होती थीं।

मां की मौत के बाद जाह्नवी ने किया था डेब्यू

बता दें कि श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी, 2018 में हुई थी। उसी साल जुलाई में उनकी बड़ी बेटी जानवी कपूर ने फिल्म ‘धड़क’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। जाह्नवी आज भी अपनी मां को याद करती हैं। ऐसे कई मौके रहे हैं, जब जाह्नवी ने श्रीदेवी की फोटो शेयर कर फैंस के साथ यह शेयर किया है कि वह अपनी मां को कितना याद करती हैं।