नकली शराब बनाने के सामान समेत लाख की शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

नकली शराब बनाने के सामान समेत लाख की शराब जब्त, आरोपी गिरफ्तार

August 13, 2023 Off By NN Express

बलौदाबाजार। जिले की पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री के साथ ही नकली शराब बनाने वाले पर कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में नकली शराब बनाने के सामान व 6.50 लाख रुपए के मध्यप्रदेश निर्मित गोवा शराब जब्त की है।

बता दें कि भाटापारा सिमगा क्षेत्र में लम्बे समय से ही नकली शराब की बिक्री की सूचना मुखबिरों से प्राप्त हो रही थी। सूचना के आधार पर आबकारी उपनिरीक्षक जलेश सिंह अपने सहयोगी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ सिमगा स्थित मांढर ग्राम में दिलीप घृतलहरे के मकान की तलाशी ली, जहां आरोपी दिलीप घृतलहरे नकली शराब बनाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया।

घर की तलाशी लेने पर मध्यप्रदेश में निर्मित 350 नग मदिरा मसाला पाव और आंगन में खड़ी कार से 500 नग मध्यप्रदेश में निर्मित गोवा स्पेशल व्हिस्की और 150 नग नकली देशी मदिरा मसाला जिसमें छत्तीसगढ़ का लेवल एवं नकली ढक्कन लगा हुआ बरामद हुआ।

आरोपी के घर से 2000 नग देशी मदिरा मसाला का नकली ढक्कन और 2000 नग विदेशी मदिरा गोवा का नकली ढक्कन एवं 800 नग देशी मदिरा मसाला का नकली लेबल भी बरामद हुआ। नकली शराब के लिए लेबल की छपाई आरोपी घर में रखे प्रिंटर मशीन से करता था। उपरोक्त सभी सामाग्री को विधिवत जब्त करते हुए साथ ही अपराध में प्रयोग कार को भी जब्त किया गया एवं आरोपी को हिरासत में लिया गया है।