Relationship Tips: रिश्ते को मजबूत करना है, तो पार्टनर से बेझिझक कहें ये 5 झूठ!

Relationship Tips: रिश्ते को मजबूत करना है, तो पार्टनर से बेझिझक कहें ये 5 झूठ!

August 11, 2023 Off By NN Express

डेस्क। Relationship Tips: किसी रिश्ते में झूठ बोलना अपने साथी को धोखा देने के समान होता है। इसके नतीजे खराब हो सकते हैं और इसमें बचने की कोई गुंजाइश नहीं होती है। लेकिन अगर हम आपको कहें कि ऐसे भी कुछ झूठ भी हैं, जो आपके रिलेशन को नुकसान नहीं, बल्कि और मजबूत बना सकते हैं?

जी हां, ऐसे कुछ झूठ होते हैं, जो आप अपने साथी से सिर्फ इसलिए कहते हैं क्योंकि आप नहीं चाहते कि वे बुरा महसूस करें। हालांकि, आपको यह पता होना चाहिए कि ये झूठ कब और कैसे बोलना है। तो आइए जानते हैं कि हम किस तरह के झूठ की बात कर रहे हैं।

  • कई बार ऐसा होता है कि आपका पार्टनर आपको स्पेशल फील कराने या चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए बहुत मेहनत करता है। हो सकता है कि उस वक्त आपका मूड ऑफ हो और उनकी इन कोशिशों के बावजूद आपके चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं आ रही हो, तो झूठ ही सही लेकिन कुछ देर के लिए हंस दें। इससे उनकी मेहनत की सराहना हो जाएगी और वह भी खुश हो जाएंगे। अगर आप उनकी मेहनत और प्यार को समझेंगे तो शायद उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा।
  • हम समझते हैं कि हर समय ऐसा नहीं हो सकता है कि हमें 24 घंटे अपने पार्टनर की याद आए। कभी-कभी, हम अपने काम में या अपने दोस्तों के साथ बहुत ज्यादा बिजी हो जाते हैं और इस बीच अपने साथी को याद करने का समय नहीं होता है। ऐसे में, उन्हें कॉल या मैसेज करके ये ज़रूर जताएं कि आप उन्हें मिस कर रहे हैं।
  • कई बार, हमारे पार्टनर हमारे लिए गिफ्ट खरीदते हैं और हमारे लिए कुछ खास प्लान बनाते हैं। लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि हमें उनके गिफ्ट पसंद नहीं आए। ऐसे में, उन्हें सच बताने की बजाय, आप खुशी से उनकी पसंद की सराहना कर सकते हैं।
  • जब आप किसी रिश्ते में होते हैं, तो हम कभी-कभी अपने पिछले प्रेम संबंधों और क्रश के बारे में सच्चाई उगल देते हैं। ये ज़रूरी नहीं है कि आप उन्हें ये सब बताएं, इससे आप अपने आने वाले भविष्य में दोनों के बीच लड़ाई झगड़ों को कम कर सकेंगे।
  • अगर आपका पार्टनर बड़ी मेहनत से आपके लिए कुछ खाने के लिए बनाए, तो उन्हें अच्छा फील कराएं और उनके खाने की तारीफ करें। अगर आपको खाना ज्यादा पसंद न भी आए या उसमें कोई कमी हो तो भी उन्हें ऐसा महसूस नहीं होने दें।