भारत ने मलेशिया को 5-0 से हराया, पांच खिलाड़ियों ने दागे पांच गोल

भारत ने मलेशिया को 5-0 से हराया, पांच खिलाड़ियों ने दागे पांच गोल

August 7, 2023 Off By NN Express

चेन्नई ।  भारतीय मेंस हॉकी टीम ने रविवार को चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 के अपने तीसरे मैच में मलेशिया को 5-0 से हरा दिया। इस जीत से भारत ने तीन मैचों में सात पॉइंट्स के साथ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी की टेबल स्टैंडिंग में टाॅप पर आ गया है।

 गुरुवार को टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में चीन को 7-2 से हराने के बाद भारत ने शुक्रवार को जापान के साथ 1-1 से ड्रा खेला था।

मैच में भारत के पांच खिलाडियों ने पांच गोल दागे। कार्थी सेल्वम (15′) ने फील्ड गोल के साथ भारत के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की, इससे पहले हार्दिक सिंह (32′) और हरमनप्रीत सिंह (42′), गुरजंत सिंह (53′) और जुगराज सिंह (54′) ने भारत की ओर से एक-एक गोल किया। भारत का अगला मैच 7 अगस्त को कोरिया के खिलाफ है।

हर क्वार्टर में दागा गोल

भारत ने पहले ही क्वार्टर में बढ़त हासिल कर ली थी। पहले क्वार्टर में मलेशिया ने अटैकिंग गेम खेला लेकिन भारत ने अपना डिफेंस मजबूत रखा और गोल नहीं होने दिया। दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने अपना डिफेन्स मजबूत रखा और मलेशिया को गोल करने का चांस नहीं दिया। वहीं, दूसरी ओर अटैक जारी रखते हुए एक और गोल दाग दिया। तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने गोल दागा। वहीं, आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने पहले 7वें मिनट में गोल दागा। वहीं, आखिर में जुगराज सिंह ने शानदार खेल दिखाते हुए पांचवां गोल दाग दिया। इस तरह टीम को 5-0 की बढ़त मिल गई।

एशिया की छह शीर्ष टीमें हिस्सा ले रही है

इस टूर्नामेंट में एशिया की छह टॉप टीमें (भारत, दक्षिण कोरिया, जापान, मलेशिया, चीन और पाकिस्तान) हिस्सा ले रहे है। सिंगल-लेग राउंड-रॉबिन लीग स्टेज के आखिरी में टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। फाइनल 12 अगस्त को खेला जाएगा।