Buri Nazar Ke Upay: परिवार को लग गई है बुरी नजर, तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

Buri Nazar Ke Upay: परिवार को लग गई है बुरी नजर, तो इन तरीकों से पाएं छुटकारा

August 5, 2023 Off By NN Express

Buri Nazar Ke Upay: बुरी नजर लगने पर व्यक्ति के बने बनाए काम बिगड़ने लगते हैं हर क्षेत्र में निराशा हाथ लगती है। ऐसे में आप नजर दोष से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपायों को अपना सकते हैं। आइए जानते हैं नजर दोष से मुक्ति के उपाय।

बुरी नजर लगने के संकेत

जब किसी व्यक्ति को बुरी नजर लगती है तो उसके जीवन में कई तरह के नकारात्मक परिवर्तन होने लगते हैं। घर में हमेशा क्लेश की स्थिति बनी रहती है, जिसके कारण अशांति का माहौल बना रहता है। जिस व्यक्ति को नजर लगती है उसका स्वास्थ्य भी अचानक बिगड़ने लगता है। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी गिरावट होने लगती है। व्यक्ति के बने बनाए काम बिगड़ने लगते हैं।

बुरी नजर के उपाय

अगर घर में किसी सदस्य को बुरी नजर लग गई है, तो इसके लिए तांबे के लोटे में शुद्ध जल लेकर, उस व्यक्ति के ऊपर से 11 बार उतार लें। इसके बाद इस पानी को किसी पौधे की जड़ में डाल दें। ऐसा करने पर बुरी नजर के प्रभाव से छुटकारा मिलता है।

धारण करें काला धागा

अगर नजर दोष के कारण बार-बार धन हानि हो रही है, तो लाल कपड़े में दो कौड़ियां बांधकर इसे तिजोरी में रख दें। साथ ही भैरो बाबा के मंदिर से मिलने वाला काला धागा धारण करने से भी बुरी नजर उतर जाती है।

ऐसे उतारें बच्चे की नजर

अगर घर में किसी बच्चे को बुरी नजर लग गई है, तो 2-3 सूखी लाल मिर्च को लेकर बच्चे के सिर पर 7 बार घुमाकर आग में जला देनी चाहिए। इसके अलावा लहसुन, राई, नमक, प्याज के छिलके को थोड़ी सी सूखी लाल मिर्च के साथ लेकर 7 बार सिर पर उतार देने से भी नजर उतर जाती है।

नजर दोष में मिलती है राहत

जिस व्यक्ति को बुरी नजर लगी है उसे पंचमुखी हनुमान जी का लॉकेट धारण करना चाहिए। ऐसे व्यक्ति को हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का रोजाना पाठ करना चाहिए। हनुमान जी के मंदिर जाकर बजरंगबली को सिंदूर अर्पित करें। इससे भी नजर दोष में राहत मिलती है।