चंदन चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, तीन आराेपित गिरफ्तार 63 किलो चंदन की लकड़ी भी जब्त

चंदन चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, तीन आराेपित गिरफ्तार 63 किलो चंदन की लकड़ी भी जब्त

August 5, 2023 Off By NN Express

शहडोल । जिले के सिंहपुर और साेहागपुर थाना क्षेत्र में सक्रिय अंतर्राज्यीय चंदन चोर गिरोह का का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर 63 किलो चंदन की लकड़ी और एक बोलेरो जीप वाहन जब्त कर कुल 18 लाख रुपये की सामान जब्त किया है। पिछले लंबे समय से पुलिस इनकी तलाश में लगी थी।

पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया कि बीते 7 जून को शोभनाथ बैगा निवासी सिंहपुर ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि उसकी जमीन पर लगे 20-25 चंदन के पेड़ चोरी हो गए है। 31 मई की रात को घटना हुई है। पुलिस ने अज्ञात चोरें के खिलाफ अपराध दर्ज किया था। इसी तरह सिंहपुर निवासी अजीत कुशवाहा ने रिपोर्ट किया था कि कि उसकी जमीन पर लगे चंदन के पेड़ को 29 जून की रात को चोरी हो गए हैं। इस पर अपराध दर्ज था। वहीं थाना सोहागपुर में आशीष कुशवाहा निवासी गढ़ी सोहागपुर ने रिपोर्ट किया था उसकी जमीन पर लगे चंदन के पेड़ को अज्ञात व्यक्तियों ने चोरी कर लिया है। इस मामले में सोहागपुर पुलिस ने अपराध दर्ज किया था।

पुलिस अधीक्षक बताया कि संबंधित थाना प्रभारियों को लगातार हो रही चंदन के पेड़ो की चोरियों के आरोपितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा रहे थे। इस दौरान थाना प्रभारी सिंहपुर ने बोलेरो वाहन में चंदन की तस्करी कर रहे आरोपित विशाल सिंह पुत्र स्व. संजय सिंह 35 साल निवासी भरौली थाना मदनपुर जिला देवड़िया उप्र, उमाशंकर साहू पुत्र दीनानाथ साहू 48 साल निवासी नौतन बाजार थाना नौतन जिला सिवान बिहार और अर्जुन बारी पुत्र शंभु बारी निवासी जिला सिवान बिहार को गिरफ्तार किया गया।

इनके पास से 63 किलो चंदन की लकड़ी एवं घटना में प्रयुक्त वाहन बोलेरो को जब्त किया गया है, जिसकी कुल कीमत लगभग 18 लाख रुपये आंकी गई है। यह कार्रवाई सिंह थाना प्रभारी सिंहपुर ओमेश्वर ठाकरे एवं सोहागपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से किया है। एसपी ने बताया कि आरोपित यहां आम आदमी बनकर आते थे और लकड़ी चोरी कर वाहनों में भर कर ले जाते थे।अभी इनसे और पूछताछ में पता चलेगा कि यह किस तरह चाेरी की घटना को अंजाम देकर यहां से लकड़ी लेकर जाते थे।उन्होंने बताया कि गिरोह सातिर है और भी चोरियों में शामिल हो सकता है।