अन्तर्राजीय गिरोह के चार चोर 22 मोबाइल एवं एक बाइक के साथ गिरफ्तार

अन्तर्राजीय गिरोह के चार चोर 22 मोबाइल एवं एक बाइक के साथ गिरफ्तार

October 7, 2022 Off By NN Express

सहरसा, 06 अक्टूबर । जिले मे पहली बार मोबाइल चोरी की घटना के सफल उद्भेदन के साथ चार अंतरराज्यीय मोबाइल चोर भी गिरफ्तार किए गए। उनमें से तीन चोर जहां झारखंड जिले के साहिबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेवरन गांव निवासी है। वही एक चोर भागलपुर जिला अंतर्गत बुद्धू चक थाना क्षेत्र के एकडहरा गांव निवासी बताया जा रहा है। सभी गिरफ्तार चोर के पास से कुल 22 चोरी के मोबाइल बरामद किए गए। एक चोरी की बाइक को भी जब्त किया गया है।

मुख्यालय डीएसपी एजाज हासिम मणि ने बताया कि बीते 5 अक्टूबर को बड़ी दुर्गा मंदिर प्रांगण में स्थानीय सिमराहा टोला वार्ड नंबर 35 निवासी राजेश्वर प्रसाद यादव के पुत्र अजय कुमार एवं कहरा गांव निवासी स्व. रामशरण भगत के पुत्र पिंटू कुमार भगत का मोबाइल दुर्गा पूजा के दौरान चोरी कर ली गई। दोनों पीड़ित के लिखित शिकायत पर सदर थाना कांड संख्या 755/22 दर्ज किया गया।पुलिस ने उक्त घटना के त्वरित निष्पादन के लिए टीम का गठन किया गया।साथ ही टीम द्वारा तकनीकी अनुसंधान के आधार पर बड़ी दुर्गा मंदिर के पास से ही अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सदस्य किशन नोनिया और विशाल कुमार को चोरी के एक मोबाइल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी निशानदेही पर रेलवे स्टेशन स्थित पूर्वी दुर्गा मंदिर के पास चौपाल महतो और छोटू कुमार को पिट्ठू बैग के साथ गिरफ्तार किया गया। बैग की तलाशी लेने पर बैग से 22 मोबाइल बरामद किए गए। साथ ही उनके द्वारा इस्तेमाल की गई चोरी की बाइक को भी जब्त किया गया।

उन्होंने बताया कि तीन चोर झारखंड राज्य के साहिबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत महादेवरन गांव निवासी है। जिनमें विशाल कुमार, किशन नोनिया और गोपाल महतो है। भागलपुर जिले के बुद्धू चक थाना क्षेत्र अंतर्गत एकडहरा गांव निवासी राणा प्रताप साह के पुत्र छोटू कुमार की भी गिरफ्तारी हुई है।उन्होंने कहा कि उक्त सभी अपराधी का मुख्य कार्य मोबाइल की चोरी करना और चोरी की मोबाइल को अन्यत्र ले जाकर बेचना है।हालांकि पुलिस कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच कर रही है की चोरी के मोबाइल से क्या-क्या किया करते थे। साथ ही उनके मोबाइल की सीडीआर की भी जांच की जा रही है।