अमरोहा के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर से उठीं लपटें

अमरोहा के प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर से उठीं लपटें

October 7, 2022 Off By NN Express

हादसे में मामूली रूप से झुलसी तीन महिलाओं को उपचार के बाद घर भेजा गया

मुरादाबाद, 07 अक्टूबर । अमरोहा जनपद स्थित रहरा थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के रसोईघर में गुरुवार दोपहर में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। खाना बना रही तीन महिलाएं हादसे के दौरान मामूली रूप से झुलस गईं। जिनको सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया।

गुरुवार दोपहर लगभग 12 बजे अमरोहा जिले रहरा थाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय के रसोईघर में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाया जा रहा था। रसोइया ने जैसे ही गैस जलाने के लिए माचिस की तीली जलाई तो रसोई गैस सिलेंडर से अचानक आगे पकड़ ली और सिलेंडर में से आग की लपटें उठने लगी। हादसे के समय बच्चों का खाना तैयार कर रहीं रसोइयां समेत तीन महिलाएं देववती, सरिता और बबीता झुलस गईं। घायल महिलाओं की चीख पुखार सुनकर स्कूल में भगदड़ मच गई। आस-पास के लोगों स्कूल में एकत्रित हो गए और सिलेंडर से निकल रही आग की लपटों को बुझाने का प्रयास किया। लोगों ने सिलेंडर पर पानी, रेता, गीली बोरी आदि डालकर आग पर काबू पाया और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। सूचना के बाद मौके पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई थीं। आग लगने से झुलसी घायल महिलाओं को केंद्रीय स्वास्थ्य कें में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार होने के बाद घर भेज दिया गया था।

बेसिक शिक्षा अधिकारी गीता वर्मा ने बताया कि जिले रहरा थाना क्षेत्र स्थित प्राथमिक विद्यालय के रसोईघर में बच्चों के लिए मिड डे मील बनाते समय सिलेंडर ने अचानक आग पकड़ ली थी। स्कूल में मौजूद अग्नि शमन यंत्र से तुरंत आग को बुझा दिया गया था। खाना बना रहीं महिलाएं सामान्य रूप से चोटिल हो गई थीं, जिन्हें अस्पताल में दिखाया गया था और उन्हें वहां से दवाई देकर घर भेज दिया गया।