क्लास में खर्राटे ले रही थी टीचर, स्कूल प्रभारी ने खींची फोटो तो घरवालों को बुला करा दी पिटाई

क्लास में खर्राटे ले रही थी टीचर, स्कूल प्रभारी ने खींची फोटो तो घरवालों को बुला करा दी पिटाई

July 25, 2023 Off By NN Express

बिहार के सरकारी स्कूलों के लिए शिक्षा विभाग ने फरमान जारी किया है कि क्लास में शिक्षक कुर्सी पर बैठकर नहीं पढ़ाएंगे. शिक्षा विभाग के इस आदेश को ताक पर रखकर शिक्षक कुर्सी पर बैठकर पढ़ाने के साथ-साथ नींद भी पुरी कर रहे हैं.

बिहार के सुपौल में एक शिक्षिका क्लास में कुर्सी लगाकर सो रही थीं. इस बात की जानकारी जब स्कूल के संचालक प्रभारी को हुई तो वह मैडम को जगाने पहुंचे. आवाज दी लेकिन मैडम इतनी गहरी नींद में थीं कि वह नहीं जगीं.

तब स्कूल के संचालक प्रभारी ने क्लास में सोती शिक्षिका की फोटो खींच ली. फोटो खींचने के बाद शिक्षिका की नींद टूटी. इसके बाद उन्हें क्लास में सोने को लेकर कोई अफसोस नहीं था.

वह अपनी गलती महसूस करने की जगह उल्टे फोटो खींचने को लेकर स्कूल प्रभारी से भिड़ गईं और गाली गलौच करने लगी. प्रभारी शिक्षक ने जब अधिकारियों से शिकायत की बात कही तो शिक्षिका ने परिजनों को सूचना देकर उनकी पिटाई करवा दी. मामला सुपौल जिले के छातापुर प्रखंड के मध्य विद्यालय झकारगढ़ मकतब का है.

क्लास में नींद पूरी कर रही थी मैडम

घटना के संबंध में पीड़ित शिक्षक मो. रइस आलम जो प्रभारी संचालक भी हैं ने बताया कि करीब 12 बजे उन्हें सूचना मिली की क्लास में शिक्षिका सजदा खातून सोई हुई हैं. इसके बाद वह वहां पहुंचे और उन्हें आवाज देकर नींद से जगाने की कोशिश की. जब नींद से नहीं जगीं तो क्लास में सो रही शिक्षिका की तस्वीर खींच ली. इसके बाद सजदा खातून की नींद खुली और वह फोटो खींचने को लेकर उनके साथ बदतमीजी करने लगीं.

गभीर रूप से घायल हो गए हैं प्रभारी संचालक

शोर शराबा सुनकर वहां बड़ी संख्यां में ग्रामीण भी पहुंच गए. इसके बाद शिक्षक रइस आलम ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी और लिखित शिकायत करने के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय जाने लगे. रइस आलम ने कहा कि इस दौरान नाराज शिक्षिका ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी और मुझे रास्ते में रोककर बेरहमी से पिटवाया.

पिटाई से मो. रइस आलम गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उनका प्राथमिक उपचार छातापुर पीएचसी में किया गया है. पीड़ित शिक्षक ने छातापुर थाने में लिखित शिकायत की है.

डीएम ने कहा मामला संज्ञान में नहीं

मामले में आरोपी शिक्षिका कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है. वहीं सुपौल शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है कि उनके पास इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है. जबकि सुपौल डीएम कौशल कुमार ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में नही है. मामला सामने आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.