दरिंदगी! आओ टॉफी देंगे…लालच देकर मासूम को घर बुला बुजुर्ग ने किया रेप

दरिंदगी! आओ टॉफी देंगे…लालच देकर मासूम को घर बुला बुजुर्ग ने किया रेप

July 23, 2023 Off By NN Express

जिस अधेड़ उम्र के आरोपी को 7 वर्षीय मासूम दादा- दादा कहकर पुकारा करती थी. उसी 50 वर्षीय अधेड़ ने टॉफी देने के बहाने मासूम को अपने घर ले जाकर जबरन अपनी हवस का शिकार बना डाला. मामले का खुलासा तब हुआ जब मासूम छुट्टी होने के बाद भी स्कूल से घर नहीं पहुंची.

घर मासूम की खोज में निकले परिजनों को उसकी सहपाठियों ने यह जानकारी दी कि स्कूल के समीप खेलने के क्रम में गांव का ही 50 वर्षीय व्यक्ति हरि सिंह, जिसे मासूम दादा-दादा कहा करती थी,स वह अपने साथ टॉफी देने के बहाने लेकर गया है.

इधर, मासूम बच्ची को अगवा करने और अनहोनी की आशंका को देखते हुए एक दर्जन की संख्या में गांव के आक्रोशित लोग लाठी-डंडे से लैस होकर आरोपी हरि सिंह के घर पहुंच गए. भीड़ को आता देख आरोपी ने मासूम बच्ची को घर से निकाल दिया और खुद को घर का मुख्य दरवाजा बंद कर घर में लॉक कर लिया.

मासूम बच्ची की स्थिति देखकर परिजनों को उसके साथ हुई हैवानियत की जानकारी हुई. पीड़ित परिवार के द्वारा तत्काल मामले की सूचना पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना की पुलिस को दी गई.

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची हुसैनाबाद थाना की पुलिस ने जबरन गेट खुलवा कर 7 वर्षीय मासूम के साथ यौनाचार के आरोपी हरि सिंह को पॉस्को एक्ट सहित विभिन्न आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

झारखंड के पलामू में हैवान बना बुर्जुग

इंसानियत को शर्मसार करने वाली यह घटना झारखंड के पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र में हुई है. इसके अंतर्गत एक गांव में जहां 7 वर्षीय मासूम बच्ची अपनी अन्य सहपाठियों के साथ पढ़ाई करने के लिए स्कूल पहुंची थी.

स्कूल में खेलने के दौरान गांव के ही रहने वाले 50 वर्षीय व्यक्ति हरि सिंह, पिता स्व कपिल सिंह, जिससे बच्ची पूर्व से परिचित थी. इस बात का नाजायज फायदा उठाते हुए उसने मासूम को टॉफी देने के बहाने घर लेकर आया और मुंह पर कपड़ा डालकर जबरन उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

पुलिस परिवार द्वारा मामले की जानकारी होने के बाद हुसैनाबाद थाना ने आरोपी के विरुद्ध पॉस्को एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करवाया गया. पीड़ित बच्ची को मेदनीराय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच हेतु भेजने के उपरांत पुलिस ने आरोपी हरि सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

नाबालिग मासूम के साथ किया घिनौना काम

पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही कठोर कानूनी कार्रवाई के बावजूद राज्य में मासूम नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदात के मामले थमने का नाम नहीं ले रही है. मासूम बच्ची के साथ अधेड़ उम्र के आरोपी द्वारा दुष्कर्म किए जाने का झारखंड में कोई पहला मामला नहीं है.

पलामू जिला के हुसैनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित शर्मनाम घटना से पूर्व बोकारो जिला का चास थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 6 वर्षीय मासूम बच्ची के साथ उस वक्त घटी थी. बिल्डिंग के रहने वाले अधेड़ उम्र के किराएदार ने जबरन दुष्कर्म किया था. घटना उस वक्त घटी थी जब पीड़ित बच्ची बिल्डिंग के रहने वाले अन्य बच्चों के साथ लुका- छुपी खेल रही थी.