बेटे ने मां का बनवाया मृत्यु प्रमाण पत्र, महिला बोली ‘ मैं अभी जिंदा हूं’

बेटे ने मां का बनवाया मृत्यु प्रमाण पत्र, महिला बोली ‘ मैं अभी जिंदा हूं’

July 21, 2023 Off By NN Express

बिहार के जमुई जिले में एक महिला के सौतेले बेटे ने उसके जीते जी उसका मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा दिया. इसके बाद महिला मृत्यु प्रमाण पत्र लेकर BDO के पास पहुंच गई और बोलीं साहब में जिंदा हूं. मामला जिले के चकाई प्रखंड के माधोपुर पंचायत के बुधवाडीह गांव के वार्ड संख्या 11 का है. यहां की रहने वाली 67 वर्षीय लखपति देवी नाम की एक महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया गया है. इस बात की जानकारी जब महिला को हुई तो वह इसे लेकर प्रखड कार्यालय पहुंच गई और वहां कहा कि साहब में अभी जिंदा हूं.

महिला के सामने आने के बाद यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि उनके जिंदा रहते हुए मृत्यु प्रमाण पत्र कैसे बनाया गया. साथ ही ये सवाल भी उठ रहे हैं कि एक जिंदा महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र कैसे जारी किया गया?

जमीन के लिए जिंदा मां को मारा

दरअसल ये पूरा मामला जमीन के लिए है. पीड़ित महिला लखपति देवी के पति स्व. धनेश्वर यादव ने दो शादी की थी. दोनों पत्नियों से उन्हें बच्चे हुए. लखपति देवी धनेश्वर यादव की दूसरी पत्नी है जबकि पहली पत्नी का निधन हो गया है. लखपति देवी के बेटे लालकिशोर यादव ने बताया कि मेरे पिता धनेश्वर यादव के पास 4.25 एकड़ जमीन है. इस जमीन को पाने के लिए ही सौतेले भाई ने साजिश के तहत मेरी जिंदा मां का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा दिया. इस मामले में प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका भी सवालों के घेरे में हैं क्योंकि उन्होंने बिना किसी जांच पड़ताल के मेरी मां का मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत कर दिया.

अधिकारी कह रहे हैं जांच करेंगे

महिला के बेटे का आरोप है कि इस मामले में नियमों का पालन किए बिना एक जिंदा महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र कर दिया गया. इसके बाद ये अनोखा मामला पूरे जिले में चर्चा का केंद्र बना हुआ है. वहीं मामले में चकाई प्रखंड विकास पदाधिकारी दुर्गा शंकर ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. महिला ने इसको लेकर आवेदन दिया है पूरे मामले की जांच की जाएगी.