स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था टीचर, पेरेंट्स ने काटा हंगामा तो हुआ सस्पेंड

स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ कर रहा था टीचर, पेरेंट्स ने काटा हंगामा तो हुआ सस्पेंड

July 21, 2023 Off By NN Express

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक सरकारी स्कूल का टीचर छात्राओं की अस्मत से खेल रहा था. रोज किसी ना किसी छात्रा को शिकार बनाता और फिर उन्हें धमकी देकर उनका मुंह बंद कर देता था. लेकिन इस बार एक लड़की ने अपने परिजनों को आपबीती सुना दी.

इसके बाद दर्जनों की संख्या में अभिभावकों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. खबर मिली तो एसडीएम और बेसिक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे. पीड़ित छात्राओं के बयान लिए और फिर आरोपी टीचर को सस्पेंड करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

वहीं अभिभावकों की शिकायत पर अमेठी पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. यह मामला अमेठी में मोहनगंज थाना क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय अलईपुर का है. पुलिस के मुताबिक इस स्कूल में आरोपी टीचर रामकृष्ण की तैनाती प्रधानाध्यापक के रूप में है.

आरोप है कि आए दिन वह इस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करता था. वहीं कोई लड़की विरोध करती तो उसे जान से मारने और स्कूल से बाहर करने की धमकी देता था. चूंकि यहां गरीब परिवारों की लड़कियां ज्यादा हैं. इसलिए कोई भी लड़की शिकायत नहीं करती.

लेकिन इस बार जब उसने एक लड़की को शिकार बनाने की कोशिश की तो उसने स्कूल में तो विरोध किया ही, घर आकर अपने परिजनों को भी इसकी जानकारी दे दी. इसके बाद बड़ी संख्या में अभिभावकों ने स्कूल पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर लोकल पुलिस और एसडीएम के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने पहले अभिभावकों की शिकायत सुनी, फिर पीड़ित छात्राओं से पूछताछ की और मौके पर ही आरोपी के सस्पेंशन का आदेश कर दिया.

इसी के साथ एसडीएम ने पुलिस को भी मामले की जांच करने और जरूरी होने पर आरोपी शिक्षक को अरेस्ट करने का निर्देश दिया है. अमेठी पुलिस ने बताया कि इस वारदात के संबंध में कई छात्राओं के अभिभावकों ने लिखित शिकायत दी है. इस शिकायत के आधार पर आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल आरोपी की गिरफ्तारी तो नहीं हुई है, लेकिन आवश्यकता होने पर आरोपी को गिरफ्तार भी किया जाएगा.