CG NEWS : शासकीय भूमि पर कब्ज़ा करने वाले ने शिकायतकर्ता की हत्या की…

CG NEWS : शासकीय भूमि पर कब्ज़ा करने वाले ने शिकायतकर्ता की हत्या की…

July 2, 2023 Off By NN Express

कवर्धा ,02 जुलाई  गांव की शासकीय भूमि पर अवैध कब्जाधारी के खिलाफ प्रशासन को शिकायत करना ग्रामीण को महंगा पड़ गया। कब्जाधारी आरोपी चन्नु राम निषाद ने शिकायत करने वाले टीकम जयसवाल पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे टीकम जयसवाल की मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर डायल 112 की पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़कर पिपरिया पुलिस के हवाले कर दिया है। मामला कबीरधाम जिले में पिपरिया थाना क्षेत्र के ग्राम खैरवार का है।

जानकारी के अनुसार ग्राम खैरवार में तलाब किनारे की शासकीय जमीन पर आरोपी चन्नू राम निषाद ने अवैध कब्जा कर मकान बनाया था। इसकी गांव वालों के साथ मिलकर टीकम जयसवाल ने एसडीएम से शिकायत कर दी। इस बात से आरोपी चन्नू राम आगबबूला हो गया।

शनिवार की देर साम जब टीकम जयसवाल अपने छोटे बच्चे को लेकर आरोपी के घर के पास से गुजर रहा था तभी आरोपी के साथ उसका विवाद हो गया और आरोपी ने गुस्से में आकर पास में रखे लकड़ी के काड़ से टीकम के सिर पर वार कर दिया। हमले से टीकम के सिर पर गंभीर चोट आई और वो लहुलुहान होकर वहीं गिर पड़ा।

परिजनों को जब इसकी सूचना मिली कि तो आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाय गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी चन्नु राम निषाद को गिरफ्तार कर लिया। पिपरिया थाना पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुटी है।