Korba Breaking : शहर मेें खप रहा था गाैमांस, पुलिस ने गाेदाम में दबिश देकर बरामद किया मांस-खाल

Korba Breaking : शहर मेें खप रहा था गाैमांस, पुलिस ने गाेदाम में दबिश देकर बरामद किया मांस-खाल

July 2, 2023 Off By NN Express

काेरबा। शहर के इमलीडुग्गू में कुछ लाेगाें के द्वारा गाैवंश का मांस काटकर मटन की तरह उसे बेचकर खपाने की सूचना काेतवाली पुलिस काे मिल रही थी। पुलिस ने सूचना की पुष्टि करने के बाद रविवार काे एक साथ शहर के माेती सागरपारा व इमलीडुग्गू में दबिश दी।

जिसमें राम सागरपारा के एक व्यक्ति काे पकड़ा गया जिसके इमलीडुग्गू में गाेदाम की तलाशी लेने पर पुलिस के हाेश उड़ गए। वहां गाैवंश के खाल व हड्डियाें का भंडारण करके रखा गया था। पुलिस जब अंदर पहुंची ताे वहां एक डीप फ्रीजर में कटे हुए मांस रखे गए थे। पुलिस ने माेती सागरपारा के उक्त व्यक्ति के साथ ही एक अन्य उसके सहयाेगी काे भी पकड़ा। उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

मांस और खाल के संबंध में परीक्षण के लिए पशु चिकित्सा विभाग का सहयाेग लिया जा रहा है। शहर में पहली बार इस तरह का मामला सामने आया है। शहर में गाैमांस कहां-कहां खपाया जा रहा था यह जांच का विषय है। क्याेंकि कई बार दिल्ली समेत बड़े शहराें की तर्ज पर हाेटलाें में गाैमांस खपने का हल्ला हाेता रहा है। हालांकि अब तक पुष्टि नहीं हुई है।

कोतवाली टीआई निरीक्षक रूपक शर्मा ने बताया कि इस मामले की जानकारी उच्चधिकारियों को देते हुए जांच पड़ताल की जा रही है। एक सूचना पर यह कार्रवाई की गई थी। इस मामले में और भी जो लोग संलिप्त पाए जाएंगे उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रारंभिक तौर पर यह बात भी सामने आ रही है कि एक व्यक्ति के द्वारा मिलावटी मांस का विक्रय लंबे समय से किया जा रहा था।