Jio Phone 5G: आ रहा जियो का सस्ता 5जी फोन, लॉन्च से पहले लीक हुए सारे फीचर्स

Jio Phone 5G: आ रहा जियो का सस्ता 5जी फोन, लॉन्च से पहले लीक हुए सारे फीचर्स

June 25, 2023 Off By NN Express

Reliance Jio ना सिर्फ यूजर्स को सस्ते प्लान्स ऑफर करती है बल्कि कंपनी ग्राहकों के लिए अर्फोडेबल कीमत में 4G स्मार्टफोन भी लॉन्च कर चुकी है. सस्ते 4जी को लॉन्च करने के बाद अब लंबे समय से इस बात की चर्चा है कि कंपनी जल्द ग्राहकों के लिए 5जी कनेक्टिविटी सपोर्ट वाला बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. Jio 5G Phone को लेकर लीक्स सामने आते रहते हैं, बता दें कि ऑफिशियल लॉन्च से पहले अब इस फोन के सभी फीचर्स लीक हो गए हैं.

उम्मीद है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की इस साल होने वाली एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान इस फोन से पर्दा उठाया जा सकता है और इस फोन के स्पेसिफिकेशन से जुड़ी ऑफिशियल जानकारी का खुलासा हो सकता है. ऑफिशियल डिटेल्स से पहले टिप्स्टर अभिषेक यादव ने ट्वीट कर Jio Phone 5G के डिस्प्ले, प्रोसेसर, बैटरी, ऑपरेटिंग सिस्टम, कैमरा और बैटरी क्षमता से जुड़ी हर एक डिटेल की जानकारी को लीक कर दिया है.

Jio 5G Phone Specifications: लीक हुए फीचर्स

टिप्स्टर अभिषेक यादव के ट्वीट के मुताबिक, इस अर्फोडेबल कीमत वाले फोन में ग्राहकों को 6.5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले मिलेगी. इसके अलावा स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्लस SM4350 प्रो प्रोसेसर दिया जाएगा.

एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आने वाले इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन के पिछले हिस्से में 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा सेंसर मिलेगा.

फोन के फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर मिलेगा. 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी फोन में जान फूंकने के लिए दी जाएगी. कनेक्टिविटी के लिए इस डिवाइस में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, वाई-फाई 5 और सिक्योरिटी के लिए साइड माउंट फिंगरप्रिंट सेंसर का सपोर्ट मिलेगा.