Adipurush Download: डाउनलोड करने जा रहे हैं आदिपुरुष, पहले जान लीजिए ये जरूरी बातें

Adipurush Download: डाउनलोड करने जा रहे हैं आदिपुरुष, पहले जान लीजिए ये जरूरी बातें

June 23, 2023 Off By NN Express

हाल ही में रिलीज हुई आदिपुरुष फिल्म किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बनी हुई है. रामायण पर बेस्ड फिल्म की निर्माता कंपनी टी-सीरीज ने कंफर्म किया कि इसने रिलीज के छह दिनों में 410 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया है. हालांकि, ये फिल्म शुरुआत से ही आलोचकों के निशाने पर है.

मनोज मुंतशिर शुक्ला द्वारा लिखे गए डायलॉग्स के अलावा स्क्रीनप्ले और VFX को लेकर भी फिल्म की सोशल मीडिया पर खिंचाई हो रही है. इतना सब सुनने के बाद अगर आप टिकट के पैसे बचाकर आदिपुरुष को डाउनलोड करके देखना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखें.

जब भी कोई नई फिल्म रिलीज होती है यूजर्स तुरंत अनऑफिशियल साइट्स का रुख करते हैं. अक्सर देखा जाता है कि अनऑफिशियल साइट्स से नई फिल्में डाउनलोड की जाती हैं. अब अगर आप आदिपुरुष देखने के लिए ऐसी साइट्स पर जाने की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाएं. सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि क्या ऐसी साइट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है?

किसी भी थर्ड-पार्टी साइट पर जानें से पहले रखें इन बातों का ध्यान

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान स्टार्स की आदिपुरुष फ्री में देखने की चाहत रखने वाले यूजर्स इस खबर को अच्छी तरह पढ़ें. यहां हम आपको बताएंगे कि आदिपुरुष को किसी अनऑफिशियल साइट से डाउनलोड करने से पहले किन बातों का ध्यान रखना है.

कॉपीराइट कानून: Unofficial साइट पर ज्यादातर फिल्मों को गैरकानूनी तरीके से डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है. अगर आप आदिपुरुष या किसी और मूवी को Unofficial साइट से डाउनलोड करते हैं तो ये गैरकानूनी हो सकता है. इसे पायरेसी कहा जाता है, जो इंडिया में गैराकानूनी है. कॉपीराइट एक्ट, 1957 के तहत पाइरेसी एक अपराध है. इसलिए Unofficial साइट से कोई भी मूवी डाउनलोड ना करें.

सेफ्टी और सिक्योरिटी: Unofficial साइट से फिल्म डाउनलोड करने से आपका सिस्टम इंफेक्ट हो सकता है. इससे कंप्यूटर वायरस, मैलवेयर, स्पाइवेयर या दूसरे खतरनाक सॉफ्टवेयर के अटैक का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए, Unofficial साइट का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए.

पाइरेसी पर एक्शन

पिछले कुछ समय से सरकार ने पाइरेसी से निपटने में तेजी दिखाई है. कई Unofficial साइट को भारत में बैन किया गया है. इसलिए Unofficial साइट या पाइरेटेड कंटेंट की वेबसाइट से खुद को बचाना चाहिए. अगर आप ऐसे मूवी डाउनलोड करते हैं तो पाइरेसी का हिस्सा बन जाने का खतरा है, जो सही नहीं है.

टिकट खरीदकर देखें आदिपुरुष

आदिपुरुष देखनी हो या कोई और नई मूवी, हमेशा टिकट खरीदकर सिनेमाहॉल में ही फिल्म देखें. प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर्स आदि का मेहनत को समझें और पैसे देकर उनकी मूवी देखने जाएं. अगर घर देखनी है तो आदिपुरुष का किसी OTT प्लेटफॉर्म पर आने का इंतजार करें. ओटीटी के सब्सक्रिप्शन के साथ मूवी का मजा लें.