Jio Phone: जियो लॉन्च करने वाली है सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत और डिजाइन हुआ लीक

Jio Phone: जियो लॉन्च करने वाली है सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत और डिजाइन हुआ लीक

June 23, 2023 Off By NN Express

रिलायंस जियो के 5G स्मार्टफोन को लेकर काफी लंबे समय से इंतजार चल रहा है. Jio Phone 5G पर लंबे टाइम से काम चल रहा है लेकिन इसके लिए कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है. हाल की रिपोर्ट के मुताबिक जियो के अपकमिंग फोन का डिजाइन सामने आ गया है. यहां हम आपको इस फोन में आपको क्या डिजाइन और फीचर्स देखने को मिलेंगे इसकी पूरी डिटेल्स बताएंगे.

Jio Phone 5G: डिजाइन

ट्विटर यूजर ने Jio Phone 5G की फोटोज शेयर की हैं. जिसमें स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स सामने आए हैं. जिससे इसके फ्रंट और बैक के डिजाइन का पता चला है. यहां, Jio Phone 5G प्लास्टिक बैक है और टॉप पर बीच में एक कैमरा दिया गया है. इस फोन का लुक अपने 10,000 रुपये से कम कीमत में आने वाले फोन की तरह दिखता है. सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में आपको एक वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच देखने को मिलेगा.

Jio Phone 5G भारत में कब लॉन्च होगा?

JioPhone 5G फेस्टिव सीजन और नए साल के बीच लॉन्च हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, फोन Unisoc 5G प्रोसेसर या मीडियाटेक डाइमेंशन 700 से लैस हो सकता है. इससे पहले आई डिटेल्स के हिसाब से फोन स्नैपड्रैगन 480+ चिपसेट से लैस हो सकता था. संभावना है कि फोन की Jio Phone 5G की कीमत 10,000 रुपये से कम हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो ये इंडिया का सबसे कम कीमत यानी 10,000 रुपये वाला 5 जी फोन हो सकता है.

Jio Phone 5G: फीचर्स

  • Jio Phone 5G में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच HD+ LCD डिस्प्ले देखने को मिल सकती है.
  • स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480+ SoC चिपसेट से लैस हो सकता है जिसमें 4GB रैम और कम से कम 32GB स्टोरेज मिल सकता है.
  • इसके Syntiant NDP115 ऑलवेज-ऑन AI प्रोसेसर लैस होने की उम्मीद है.
  • फोन में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh की बैटरीमिल सकती है.
  • रिपोर्टस् के मुताबिक, सेल्फी के लिए फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिल सकता है.
  • Jio Phone 5G पर कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हो सकते हैं.