आदिपुरुष : विवादों के बीच भी आदिपुरुष कर सकती है छप्परफाड़ कमाई! क्या काम आएगी मेकर्स की नई तरकीब?

आदिपुरुष : विवादों के बीच भी आदिपुरुष कर सकती है छप्परफाड़ कमाई! क्या काम आएगी मेकर्स की नई तरकीब?

June 23, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली: ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष अपने नेगेटिव प्वाइंट्स को लेकर खबरों में बनी हुई है। रामायण पर आधारित इस फिल्म की प्रशंसा से ज्यादा ट्रोलिंग हो रही है। लोगों ने आदिपुरुष पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और पौराणिक ग्रंथ रामायण के अपमान का आरोप लगाया है।

आदिपुरुष एक भारी-भरकम बजट में बनी फिल्म है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म बनाने पर 500- 600 करोड़ का खर्च आया है, लेकिन फिल्म को लेकर शुरू हुई नकारात्मकता का असर इसके बिजनेस पर भी पड़ा। हालांकि, आदिपुरुष के पास अभी भी कलेक्शंस बढ़ाने का बेहतरीन मौका है।

दरअसल, इस शुक्रवार कोई बड़ी हिंदी फिल्म नहीं आ रही है, जिससे आदिपुरुष के सामने कोई चुनौती नहीं है। 29 जून को सत्यप्रेम की कथा की रिलीज तक मैदान बिल्कुल साफ है।

ये फैसले बदल सकते हैं आदिपुरुष की किस्मत

आदिपुरुष को लेकर पिछले दिनों लिये गये फैसले भी फिल्म के कलेक्शंस को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। हालांकि, लोगों के मूड को देखते हुए यह काफी मुश्किल लग रहा है।

बदले आदिपुरुष के डायलॉग

आदिपुरुष को लेकर सबसे ज्यादा इसके डायलॉग्स ट्रोल हो रहे हैं। फिल्म में भगवान हनुमान और रावण का बेटा मेघनाथ टपोरी भाषा में बात करते हुए नजर आए। फिल्म में तेरे बाप का कपड़ा, जलेगी तेरे बाप की जैसे डायलॉग बजरंगबली बोलते हुए नजर आए।आदिपुरुष के मेकर्स ने चौतरफा फजीहत कराने के बाद हाल ही में फिल्म के डायलॉग बदले हैं। अब बाप शब्द को हटाकर लंका कर दिया गया है। फिल्म की कमाई को आगे बढ़ाने में ये चेंजेस कुछ मदद कर सकते हैं।

घटाए टिकटों के दाम

आदिपुरुष के मेकर्स ने बीते दिन फिल्म के टिकटों के दाम किए है। हालांकि, ये ऑफर सिर्फ दो दिनों के लिए दिया गया है। 22 और 23 जून को आदिपुरुष के 3डी टिकट के दाम घटाकर महज 150 रुपये कर दिए गए है। वहीं, पहले फिल्म की टिकट 400 से 500 रुपये के बीच थी।आदिपुरुष के मेकर्स की ये स्ट्रैटेजी सबसे ज्यादा कारगर साबित हो सकती है, क्योंकि ट्रोलिंग के बाद मंहगी टिकट लोगों को फिल्म देखने से दूर कर रही थी। ऐसे में जो आदिपुरुष देखने चाह रहे थे, उनके लिए मेकर्स ने टिकट के दाम आधे से भी कम कर दिए। मेकर्स का ये ऑफर आदिपुरुष का बिजनेस निश्चित रूप से बढ़ा सकता है।

धड़ाम से गिरा फिल्म का कलेक्शन

आदिपुरुष ने बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की थी और ओपनिंग वीकेंड में अच्छा कलेक्शन कर लिया था, मगर इसके बाद फिल्म की कमाई में तेजी से गिरावट दर्ज की गयी। पहले सोमवार को फिल्म के नेट कलेक्शंस सत्तर फीसदी तक नीचे आ गये थे और कमाई सिंगल डिजिट में पहुंच गयी।