दूसरों की जान बचाने को चिल्लाया, लेकिन करीब आती मौत की आहट न पा सका अदनान, ट्रक के नीचे दबकर मौत….

दूसरों की जान बचाने को चिल्लाया, लेकिन करीब आती मौत की आहट न पा सका अदनान, ट्रक के नीचे दबकर मौत….

June 21, 2023 Off By NN Express

बुलंदशहर I मंगलवार देर रात पिता के साथ चाय के खोखे पर काम कर रहे किशोर की ओवरलोड ट्रक के नीचे दबने से मौत हो गई। चालक ट्रक को हाइटेंशन लाइन से बचाने के लिए सड़क किनारे ले गया। ओवरलोड होने के चलते ट्रक बीच बाजार में पलट गया। इसके नीचे दबकर किशोर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फैक्ट्री जा रहा था ट्रक

हरियाणा से मशीन लेकर ट्रक सिकंदराबाद क्षेत्र की औद्योगिक क्षेत्र स्थित फैक्ट्री में आ रहा था। रात करीब साढे दस बजे जैसे ही ट्रक खुर्जा गेट पुलिस चौकी के नजदीक जेवर रोड पर पहुंचा तो हाइटेंशन लाइन ढीली होने के चलते उन्हें बचाने के लिए चालक ने ट्रक सड़क के किनारे ले गया। ओवरलोडिंग ट्रक सड़क किनारे पर आते ही जमीन में पहिया धंस गया और पलट गया। ट्रक पलटने से पूर्व ही उसमें लदी फैक्ट्री की मशीने जमीन पर आ गिरी और उनके नीचे (15) अदनान पुत्र मोबीन निवासी मोहल्ला नई बस्ती दब गया।

मशीनें हटाकर निकाला तो हो चुकी थी मौत

आसपास के लोगों ने मशीनें उठाकर अदनान को बाहर निकाला और उपचार के लिए सीएचसी ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची सिकंदराबाद कोतवाली प्रभारी राजपाल तोमर ने बताया कि जेसीबी और क्रेन की मदद से ट्रक को सड़क से हटाया और आवागमन सुचारू किया गया। जबकि हादसा होते ही चालक ट्रक मौके पर छोड़कर फरार हो गया। आसपास लोगों की भीड़ लग गई और पीड़ित स्वजन की आर्थिक मदद की मांग की।

राजपाल तोमर ने हंगामा कर रहे लोगों को प्रशासनिक स्तर पर होने वाली मदद का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 

किशोर ने तार टूटने का मचाया था शोर

ट्रक में फैक्ट्री की मशीनों थी और उनकी ऊंचाई काफी थी। जेवर रोड पर हाइटेंशन लाइन से मशीन टकराई तो किशोर अदनान चिल्लाया कि ट्रक रोको तार टूट जाएंगे और बिजली से कोई मर जाएगा। चालक ने ट्रक रोका और हाइटेंशन लाइन बचाने के लिए ट्रक पीछे किया और सड़क किनारे उतारा तो ट्रक पलट गया। मशीनों के नीचे दबने से अदनान की मौत हो गई।

‘ट्रक पलटने से उसमें रखी मशीनों की चपेट में आकर किशोर की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तहरीर नहीं मिली है, तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।’