GOOD NEWS : रेल यात्रियों को अब 15 रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट पूरी-सब्जी और आचार, इन 9 स्टेशनों पर रेलवे ने शुरू की विशेष सुविधा

GOOD NEWS : रेल यात्रियों को अब 15 रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट पूरी-सब्जी और आचार, इन 9 स्टेशनों पर रेलवे ने शुरू की विशेष सुविधा

June 21, 2023 Off By NN Express

GOOD NEWS :पंजाब । भारतीय रेल अपने यात्रियों की बेहतर सुविधा के लिए समय-समय पर कई स्कीमों की शुरूवात कर रही हैं। जीं हां रेलवे ने अब ट्रेनों में सफर कर रहे साधारण श्रेणी के यात्रियों को सस्ता और ताजा खाना उपलब्ध करवाने की सुविधा शुरू की है। 15 रुपये में पूरी-सब्जी और अचार दिया जाएगा।

यह सुविधा रेल डिवीजन फिरोजपुर के नौ रेलवे स्टेशनों पर शुरू कर दिया गया है। यात्रियों के लिए शुरू किये गये इस सुविधा की जानकारी फिरोजपुर रेल डिवीजन की मंडल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा ने दी है।

डीआरएम ने बताया कि रेलवे स्टेशन में जहां कैटरिंग स्टाल….मतलब वैसे स्टाल जहां पका हुआ खाना तैयार किया जाता है, वहां रेल यात्रियों के लिए जनता खाना उपलब्ध होता है। यह सुविधा फिरोजपुर मंडल के जम्मूतवी, अमृतसर, लुधियाना, पठानकोट, जालंधर सिटी, जालंधर कैंट, उधमपुर, फिरोजपुर कैंट रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध है। फिरोजपुर मंडल में खाना-पीना बेचने वाले सभी स्टाल पर जनता खाना उपलब्ध है। जनता खाना पैकेट बंद होता है। मानक के अनुसार इस खाने के पैकेट में 7 पूरी, 150 ग्राम सब्जी और अचार होता है। इसकी कीमत प्रति पैकेट 15 रुपये रखी गई है।

मंडल के सभी खान-पान स्टाल पर जनता खाना उपलब्ध होने पर ट्रेन में सफर करने वाले रेलयात्री आसानी से इसे खरीद सकते हैं। रेल यात्री जनता खाना के अलावा अपनी इच्छानुसार अन्य खाना भी खरीद सकते हैं।गर्मी की छुट्टियों के दौरान ट्रेनों में रेल यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है।

ऐसे में रेल यात्रियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखते हुए मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा व वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शुभम कुमार खान-पान स्टाल की लगातार औचक चेकिंग कर रहे हैं। साथ ही प्रतिदिन उच्च अधिकारियों द्वारा भी इसका अवलोकन किया जा रहा है,ताकि रेल यात्रियों को अच्छी गुणवत्ता और सही मात्रा एवं उचित रेट पर खाने की सुविधा उपलब्ध हो सके।