राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सैन्य कर्मियों से रक्षा तैयारियों में व्‍यापक दृष्टिकोण अपनाने को कहा

राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सैन्य कर्मियों से रक्षा तैयारियों में व्‍यापक दृष्टिकोण अपनाने को कहा

June 17, 2023 Off By NN Express

नई दिल्ली 17 जून। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने वायुसेना कर्मियों से रक्षा तैयारियों में व्‍यापक दृष्टिकोण अपनाने को कहा है। उन्‍होंने वायु सेना से अपने आदर्श वाक्य से प्रेरणा लेते हुए राष्‍ट्र की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रदर्शन करने को कहा। राष्‍ट्रपति ने आज वायुसेना अकादमी में फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी ब्रांच में प्रशिक्षण पूरा करने वाले अधिकारियों को विंग्‍स और ब्रेवेट्स प्रदान किए। इस मौके पर संयुक्‍त दीक्षांत परेड के निरीक्षण के बाद राष्‍ट्रपति ने नौसेना, तटरक्षक बल और वियतनाम के दो अधिकारियों को भी विंग्‍स प्रदान किए। 

राष्‍ट्रपति ने हाल ही में तुर्की और सीरिया में आपदाओं और आपात चिकित्सा स्थिति के समय चलाए गए अभियानों के लिए वायुसेना की सराहना की और कहा कि ये अभियान उसकी बढ़ती हुई क्षमता का प्रमाण है। उन्‍होंने राफेल लड़ाकू विमान और अन्‍य आधुनिक हेलीकॉप्‍टरों को उसके बेड़े में शामिल कर वायुसेना को आधुनिक तथा मजबूत बनाने के प्रयासों की भी सराहना की।

इससे पहले, अकादमी के कमांडेंट एयर मार्शल चंद्रशेखर ने नए कमीशन अधिकारियों को शपथ दिलाई। तेलंगाना की राज्‍यपाल डॉक्‍टर तमिलसाइ सौंदरराजन और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर. चौधरी भी इस मौके पर मौजूद थे। वायुसेना के पिलारस पीसी-7, एमके-2, चेतक, डॉर्नियर, हॉक और किरन विमानों ने भी अपने करतब दिखाए।