Adipurush Releases: आदिपुरुष ने बनाया रिकॉर्ड तो इस शेयर में भी दिख सकती है ग्रोथ, ऐसे बन सकता है गणित…

Adipurush Releases: आदिपुरुष ने बनाया रिकॉर्ड तो इस शेयर में भी दिख सकती है ग्रोथ, ऐसे बन सकता है गणित…

June 17, 2023 Off By NN Express

प्रभाष और कृति सेनन की बहुचर्चित फिल्म आदिपुरुष ने सिनेमाघरों में दस्तक दे दिया है. माना जा रहा है कि रामायण थीम पर बनी ये फिल्म शाहरुख खान के पठान को भी कमाई में मात दे सकती है. अगर ऐसा होता है और ये फिल्म वाकई कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है तो आपके पास भी कमाई का मौका है. आप सोच रहे होंगे कि आदिपुरुष से आप कैसे कमाई कर सकते हैं. तो आइए समझते हैं गणित..

दरअसल आदिपुरुष को देश के 6200 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. इसमें 4000 स्क्रीन हिन्दी वर्जन के है. आदिपुरुष की रिलीज के साथ पीवीआर आयनॉक्स की उम्मीदें भी बढ़ गई है. बाजार के जानकारों के मुताबिक आदिपुरुष पहले दिन यह फिल्म 100 से 120 करोड़ की कमाई कर सकती है. अब फिल्म अगर इतनी कमाई करती है तो लाजिमी है कि इसका असर पीवीआर आयनॉक्स के स्टॉक पर भी दिखेगा.

क्या है पीवीआर के स्टॉक का हाल

प्रभुदास लीलाधर की रिपोर्ट के मुताबिक पीवीआर ऑयनॉक्स एडवांस बुकिंग के अच्छे रिस्पांस के इस स्टॉक में पाजिटिव मूवमेंट देखने को मिल रहा है. हालांकि आज के शुरुआती कारोबार की बात करें तो इसमें 1.15 फीसदी की गिरावट देखी जा रही है. अभी ये शेयर 1481 रुपए के करीब कारोबार करता दिख रहा है. प्रभुदास लीलाधर की रिपोर्ट के मुताबिक अगर आदिपुरुष की कमाई बढती है तो यह स्टॉक आने वाले समय में 1879 रुपए तक जा सकता है.

क्या है ग्रोथ का सेंटीमेंट

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक पीवीआर के शेयर ने बीते एक हफ्ते में 7 फीसदी का रिटर्न दिया है. आने वाले समय में यह अपने मौजूदा लेबल से 27 फीसदी ऊपर रहने की संभावना है. दरअसल बीते कुछ महीनों में चाहे पठान जैसी फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई का रिकॉर्ड बनाकर सेंटीमेंट पॉजिटिव कर दिया है, वहीं आने वाले समय में कार्तिक आर्यन की सत्यप्रेम की कथा, सनी देओल की गदर 2 , अक्षय कुमार की OMG2 जैसी फिल्में पाइपलाइन में है. चूकिं अब अधिकतर फिल्में मल्टीप्लेक्स चेन में ही रिलीज की जाती है. लिहाजा इन कंपनियों के शेयर पर इसका असर देखा जा सकता है.

ऐसे बढ सकती है कमाई

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं और आपने पीवीआर का शेयर ले रखा है. तो इस फिल्म की सफलता के पीछे आपकी भी कमाई छिपी हुई है. बाजार के जानकारों ने इसके एक शेयर में 400 रुपए की ग्रोथ की संभवना जताई है. ऐसे में अगर किसी ने 1000 शेयर अभी मौजूदा भाव से रखे हुए तो और 1879 के रेंज में बिकवली करता है तो 1000 शेयर आपको लखपति बना सकता है.