अहमदाबाद में गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी….

अहमदाबाद में गिरी तीन मंजिला बिल्डिंग, कई लोगों के दबे होने की आशंका, बचाव कार्य जारी….

May 15, 2023 Off By NN Express

गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार रात एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां के वेजलपुर इलाके में एक तीन मंजिला इमारत गिरने के बाद मलबे में चार से पांच लोगों के दबे होने की आशंका है. सूत्रों के अनुसार, इमारत को जीर्ण-शीर्ण घोषित कर दिया गया था, जिसके कारण अधिकांश निवासियों ने परिसर खाली कर दिया था. हालांकि, हादसे के वक्त दो परिवार अंदर रह रहे थे. सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग ने बचाव कार्य शुरू कर दिया.

अहमदाबाद नगर निगम की स्थायी समिति अध्यक्ष, हितेश बारोट ने बताया कि अग्निशमन विभाग को जब सूचना मिली, तुरंत मौके पर पहुंची. उनके पहुंचने तक सभी लोग बाहर निकल गए थे केवल 3 लोग फंसे हुए थे, जिनको उन्होंने बाहर निकाला. इसमें कोई जनहानी नहीं हुई.

दरअसल अहमदाबाद के वेजलपुर इलाके में गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे सोनल सिनेमा रोड स्थित गोल अपार्टमेंट भरभरा कर ढह गया. इस बाबत नगरपालिका स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेश बारोट ने बताया कि एक बड़ा हादसा होने से बच गया. क्योंकि इस बिल्डिंग में रहने वाले सभी लोगों ने सुबह-सुबह अपने फ्लैट खाली कर दिए थे.

बता दें कि ये बिल्डिंग 50 साल पुरानी थी और जीर्ण-शीर्ण स्थिति में पहुंच गई थी. वहीं अब उसमें दरारें भी पड़ गई थीं. दमकल अधिकारी मिथुन मिस्त्री ने बताया कि अहमदाबाद फायर एंड इमरजेंसी सर्विस ने फायर ब्रिगेड के तीन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा था. उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने मलबे में फंसे तीन लोगों को बचाया.