छह साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपी को Court ने सुनाई फांसी की सजा….

छह साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपी को Court ने सुनाई फांसी की सजा….

May 15, 2023 Off By NN Express

अहमदाबाद, 15 मई I पारिवारिक रिश्तों को तार तार करने वाले एक मामले में गुजरात की दाहोद कोर्ट ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है. इस मामले में आरोपी ने अपनी छह साल की मासूम भतीजी के साथ रेप करने के बाद गला घोंट दिया था. अगले दिन बच्ची का शव गांव के पास जंगल में मिला था. यह वारदात तीन साल पहले की है. कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अब आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे फांसी की सजा सुनाई है.

मामले की सुनवाई दाहोद की विशेष पॉक्सो कोर्ट के जज न्यायाधीश सीके चौहान की अदालत में हुई. अदालत ने 38 साल के आरोपी को दोषी करार देते हुए इसे जघन्य करार दिया. इसी के साथ आरोपी को फांसी की सजा सुनाते हुए कहा कि यह फैसल अन्य कई मामलों में नजीर बनेगा. केस डायरी के मुताबिक आरोपी के भाई और भारी रोजीरोटी के लिए राजकोट में रहते हैं. इधर उन्होंने अपनी छह साल की मासूम बच्ची को परवरिश के लिए आरोपी के घर छोड़ रखा था.

इसी बीच 31 जनवरी 2020 की दोपहर आरोपी इस बच्ची को बहला फुसलाकर बाइक पर बैठाया और लेकर जंगल चला गया. जहां उसने मासूम के साथ रेप किया. वहीं जब बच्ची चींखने चिल्लाने लगी तो आरोपी ने पहचाने जाने के डर से उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी. इसके बाद आरोपी ने बच्ची के शव को वहीं फेंक दिया और घर आकर बच्ची की तलाश में जुट गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और अगले दिन शव को जंगल से बरामद कर लिया.

पोस्टमार्टम में पूरा मामला साफ होने के बाद जब पुलिस ने गंभीरता से जांच की तो पहला शक आरोपी पर हुआ. ऐसे में पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात कबूल लिया था. पुलिस ने इस वारदात के संबंध में कोर्ट में 28 गवाह व मेडिकल रिपोर्ट के अलावा 94 अलग-अलग दस्तावेजी सबूत पेश किए हैं. जिनके आधार पर स्पेशल कोर्ट ने आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे मौत होने तक फांसी पर लटकाने का आदेश दिया है.