CG NEWS : थाना प्रभारी कोंडागांव को मौके पर ही ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने दिए आदेश….

CG NEWS : थाना प्रभारी कोंडागांव को मौके पर ही ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करने दिए आदेश….

May 10, 2023 Off By NN Express

कोंडागांव 10 मई I जिले के अंदरूनी ग्राम इसलनार में थाना कोंडागांव द्वारा चलित थाना लगा कर कम्युनिटी पुलिसिंग का आयोजन किया गया। चलित थाना के दौरान पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ग्राम इसलनार पहुचकर ग्रामीणों से उनका हालचाल जाना।पुलिस अधीक्षक द्वारा अपने संबोधन की शुरुवात करते हुए जनता एवं पुलिस के अच्छे तालमेल की सराहना की गई । पुलिस अधीक्षक द्वारा इसलनार क्षेत्र के युवा व बच्चो को पुलिस में भर्ती होने प्रेरित किया गया। साथ ही ग्रामीणों को कोई भी समस्या होने पर बेझिझक थाना जाने प्रेरित किया गया ।

महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध की रोकथाम पर चर्चा की गई, महिलाओं और बच्चों को उन पर घटित अपराधों, महिलाओं को उनके अधिकार, संरक्षण, साइबर सुरक्षा, एवं शिक्षा के संबंध में जानकारी दिया गया । अंदरूनी क्षेत्र के ग्रामीण मिलकर पुलिस अधीक्षक से मिलकर प्रसन्न हुए एवं स्कूली बच्चे और युवाओं ने भी पुलिस के कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कोंडागांव पुलिस द्वारा सामुदायिक पुलिसिंग के तहत स्कूली बच्चों को कॉपी, पेन एवं अन्य अध्ययन सामग्री वितरण किया गया। साथ ही युवाओं को क्रिकेट किट, वॉलीबॉल नेट, जर्सी इत्यादि वितरण किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्रतीभा मरकाम द्वारा छात्राओं व ग्रामीण महिलाओं को विविध महिला संबंधी अपराधों से बचाव व सावधानियों के बारे में बताया गया । अपराध घटित हो जाने पर कहां और कैसे मदद प्राप्त करें इसके बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई। छेड़खानी की घटनाओं की रिपोर्ट दर्ज कराकर ऐसे तत्वों पर कार्यवाही कराने उपस्थित महिलाओं को प्रेरित किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओ को निरीक्षक मुकेश शर्मा द्वारा “अभिव्यक्ति ऐप” के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। और उपस्थित महिलाओ के मोबाइल पर अभिव्यक्ति ऐप डाउनलोड करा कर उसके उपयोग के संबंध में जानकारी दी गई। जिसमें एसओएस बटन के बारे में बताया गया कि किस तरह विपरीत परिस्थिति में sos बटन दबाते ही पुलिस मुख्यालय से पीड़ित महिला को कॉल आ जाएगा एवं पीड़ित के परिजन को भी जगह के लोकेशन सहित एसएमएस चला जाएगा।

कार्यक्रम में इसलनार सरपंच हेमंत कुमार कोर्राम, उप सरपंच दिनेश कोर्राम, सरपंच, ग्राम पंच, कोटवार, पटेल, एवं ग्राम हांगवा, बम्हनी एवं आसपास के ग्रामीण उपस्थित रहें। पुलिस विभाग से एडीशनल एसपी भराज अग्रवाल, निरीक्षक श्रीमती प्रतिभा मरकाम थाना प्रभारी कोंडागांव प्रहलाद यादव, साईबर सेल प्रभारी मुकेश शर्मा एवं अन्य पुलिस के जवान साथ रहे।