पंडित राम सरकार पांडेय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुटरा का परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

पंडित राम सरकार पांडेय शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुटरा का परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत

May 10, 2023 Off By NN Express

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा कल परीक्षा परिणाम घोषित किए गए इन परीक्षा परिणामों में 79% छात्रों ने सफलता प्राप्त की कक्षा 12वीं में. वही जिला स्तर की बात करें तो जिले से विवेक अग्रवाल नाम के छात्र ने टॉप टेन में दूसरा स्थान प्राप्त किया. लेकिन इन परीक्षा परिणामों में सबसे अधिक प्रभावित किया है पंडित राम सरकार शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुटरा के विद्यार्थियों ने. शिक्षकों की अथक प्रयास और लगन का ही परिणाम रहा कि इस विद्यालय में 2019 के बाद जिला स्तर पर एक बार फिर से इतिहास रच दिया. इस बार का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा.

*क्षेत्र के लिए गर्व की बात है कि इस विद्यालय के शिक्षकों के अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत *सफलता प्राप्त की विद्यालय में जन भागीदारी एवं विकास समिति के संरक्षक राघवेंद्र पांडे ने विद्यालय परिवार को बधाई प्रेषित करते हुए छात्रों के सफल भविष्य की कामना की और कहा कि आने वाले समय में निश्चित रूप से हमारा विद्यालय परिवार जिले स्तर पर अपनी अलग पहचान रखेगा * *विद्यालय के प्राचार्य संदीप श्रीवास्तव जी का इस परीक्षा परिणाम के विषय में कहना है कि यह सब सामूहिक एकजुटता का ही परिणाम है. मुझे इस बात का गर्व और खुशी भी है कि हमारा विद्यालय 2019 के बाद एक बार फिर से शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम देने में सफल रहा.

विद्यालय के राज्यपाल पुरस्कार के लिए घोषित व्याख्याता अनुराग तिवारी जी का मानना है कि इस परीक्षा परिणाम की बधाई के हकदार पूरे विद्यार्थी और यहां का शिक्षक अमला रहा है.जिन्होंने जी तोड़ मेहनत की है और इसी मेहनत का परिणाम है कि हम सब जिले स्तर पर अपने आप को साबित करने में सफल रहे हैं. इस *परीक्षा परिणाम को देखकर ही हमारा मन प्रफुल्लित और हर्षित हो रहा है इस परिणाम कों बनाये रखने का श्रेय हमारे विद्यालय के प्राचार्य संदीप श्रीवास्तव जी को भी जाता है जिनके सामूहिक नेतृत्व में हम सब ने हर्ष पूर्वक कार्य किया. विद्यालय में अंग्रेजी विषय के व्याख्याता उमेश चौबे जी का मानना है कि यह परिणाम अपने आप में यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि शिक्षक और विद्यार्थियों का लगन विद्यालय को एक नई ऊंचाई दे सकता है.

विद्यालय के व्याख्याता अवधेश शर्मा एवं महावीर विजर्सन जी का मानना है कि यहां के पालकों शिक्षकों और प्राचार्य के मेहनत का परिणाम रहा है कि हम सब एक नई इतिहास लिखने को तैयार बैठे हैं और ऐसा लग रहा है कि हमने आज नई कीर्ति पताका फहरा दी हो. विद्यालय के व्याख्याता मकरम कमलाकर जी का मानना है कि विज्ञान विषय में हम सभी ने मिलकर बहुत मेहनत किया बच्चों को प्रतिदिन प्रयोगशाला में ले जाना और तरह-तरह के प्रयोगशाला कार्य देना हमारी सफलता का एक सबसे महत्वपूर्ण चरण रहा है. श्रीमती संगीता सिँह व्याख्याता सामाजिक विज्ञान का मानना है कि इस अभूतपूर्व सफलता के लिए अपनी ओर से मैं सभी पालकों एवं विद्यार्थियों और शिक्षकों को बधाई देना चाहूंगी. गणित की व्याख्याता श्रीमती काजल कहरा जी का मानना है कि बच्चों ने बहुत मेहनत की और मेहनत का परिणाम हम सबके सामने हैं.

श्रीमती चंद्रवती जी का मानना है कि विद्यालय में यह मेरा प्रथम अनुभव रहा है और बच्चों ने जो सफलता प्राप्त की उसके लिए यहां का पूरा विद्यालय परिवार बधाई का पात्र हैं ग्राम कुटरा के सरपंच छतराम कश्यप जी का मानना है कि शिक्षकों एवं प्राचार्य की इस मेहनत का परिणाम हम सबके सामने हैं आने वाले समय में ग्राम पंचायत कुटरा की ओर से सभी शिक्षकों का मेरी ओर से सम्मान किया जाएगा.

इनकी अथक मेहनत का ही परिणाम है कि हम सब इस मुकाम को प्राप्त कर पा रहे हैं. ग्राम पंचायत कुटरा के पूर्व सरपंच राजू कश्यप जी का कहना है कि हमारे विद्यालय में अनुशासन की भावना नें ही हमको दूसरों से आगे किया है इसके लिए यहां का शिक्षक अमला बधाई का पात्र है. ग्राम पंचायत कुटरा के युवा पंच विक्रम जी का मानना है कि यहां के शिक्षक हम सभी के आदर्श हैं और हमको गर्व है कि हम इस विद्यालय के छात्र रह चुके हैं. इस प्रकार से विद्यालय के शिक्षकों एवं ग्राम के लोगों की मेहनत और विद्यार्थियों की तपस्या का परिणाम ही रहा कि ग्राम कुटरा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत आया या हम सब के लिए गर्व की बात है