BIG BREAKING : शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर…

BIG BREAKING : शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर…

May 5, 2023 Off By NN Express

मुंबई, 05 मई। शरद पवार के नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया है। मुंबई में हुई एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक में पवार के इस्तीफे को नामंजूर किया गया है। एनसीपी की कोर कमेटी ने शरद पवार से पार्टी का नेतृत्व जारी रखने का अनुरोध करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया है। महाराष्ट्र की राजनीति के दिग्गज नेता शरद पवार ने 2 मई को एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था।

एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक में हुए फैसले की जानकारी देते हुए प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की।

आज हमने समिति की बैठक की। प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि देश के नेता पवार ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, जिसे एक मत से नामंजूर कर दिया गया। हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। हमने ये फैसले लिया है।

एनसीपी के उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया, क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। ना केवल एनसीपी नेताओं, बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया।