STF ने हाई प्रोफाइल ठग को किया गिरफ्तार

STF ने हाई प्रोफाइल ठग को किया गिरफ्तार

April 27, 2023 Off By NN Express

लखनऊ ,27 अप्रैल  यूपी स्पेशल टास्क फोर्स ने एक कथित हाई-प्रोफाइल जालसाज को गिरफ्तार किया है, जो खुद को भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से संबंध रखने वाले व्यक्ति के रूप में पेश कर रहा था। आरोपी को कानपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि आरोपी संजय राय बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अपनी फोटोशॉप की हुई तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था और लोगों से काम कराने के बहाने करोड़ों रुपये वसूलता था।

आरोपी को तब गिरफ्तार किया गया जब वह सुहेलदेव एक्सप्रेस ट्रेन में गाजीपुर से दिल्ली जा रहा था। कई राजनेताओं और व्यापारियों द्वारा उनके खिलाफ शिकायत किए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई। एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राय को पूछताछ के लिए लखनऊ लाया गया और आरोप सही पाए जाने पर जेल भेज दिया गया।

एसटीएफ के एक अन्य सूत्र ने कहा कि जालसाज ने दिल्ली में अपने घर पर अपने वाई-फाई खाते को ‘प्रधान मंत्री निवास’ के रूप में भी शीर्षक दिया था, इसमें दावा किया गया था कि वह पीएमओ के साथ मिलकर काम करता है। उसका दिल्ली के सफरदारगंज इलाके में एक बंगला है और हाई-प्रोफाइल जीवन शैली है। वह एक एनजीओ ‘संजय फॉर यूथ’ संचालित करता है, जिसकी टैगलाइन है ‘पूरे गाजीपुर जिले को स्वरोजगार बनाना।’